Adhithya Sakthivel

Drama Action Thriller

3  

Adhithya Sakthivel

Drama Action Thriller

किंवदंती

किंवदंती

10 mins
213


बुरी तरह से घायल एसीपी अखिल अपनी दासता से हुई भारी चोटों के कारण उठने के लिए संघर्ष कर रहा है। अखिल सोचता है, "अपनी पत्नी शक्ति को कैसे बचाया जाए, जिसे अपराधियों ने अपहरण कर लिया था, जो अखिल से अपना बदला लेना चाहती है!"


 अखिल ने अपने आप से कहा, "मेरी वजह से, एक जीवन खतरे में है ... चलो, उठो ... मैं असमर्थ हूं ... हो सकता है कि मेरे दाहिने सीने से खून बह रहा हो।"

 वह अपने संयुक्त परिवार के सदस्यों की सोच के बारे में याद करते हैं,

 "उन्होंने अपने पिता और परिवार के सदस्यों का कितना सम्मान किया और उनकी दृढ़ इच्छा के कारण पुलिस में आने के बाद उनका जीवन कैसे प्रभावित हुआ!"


 "मेरा नाम अखिल है ... कोयंबटूर जिले के एसीपी ... जब मैं 23 साल का था, मैंने साइबर अपराध के तहत केरल में पलक्कड़ के एसीपी के रूप में एक वर्ष और नारकोटिक्स विभाग के तहत बैंगलोर के एएसपी के रूप में एक वर्ष पुलिस विभाग में कदम रखा ... बाद में मैं कोयंबटूर में क्राइम ब्रांच के तहत एसीपी के पद पर तैनात हुआ," अखिल ने कहा, लेकिन इसके अलावा, वह अपने बारे में कुछ भी नहीं कह सकता है और वह होश खो देता है।


 अखिल के पिता रामलिंगम गौंडर पोलाची-केरल सीमाओं के पास सेमनमपथी में एक सम्मानित व्यक्ति हैं। उनके पिता, इस विशेष स्थान पर सम्मानित होने के अलावा, पड़ोसी गांवों मीनाक्षीपुरम और कोलेंगोडे (केरल) गांवों में भी एक सम्मानित सरदार हैं ... सेमनमपथी के अलावा, उनका नेताजी विला (सुभाष चंद्र बोस के नाम पर) इस स्थान पर लोकप्रिय था, क्योंकि रामलिंगम का पिता एक सम्मानित स्वतंत्रता सेनानी हैं, पोलाची में, नेताजी की विचारधाराओं को लेकर, जिसके कारण उन्हें ब्रिटिश कर्नल अधिकारियों ने मार डाला था।


 हालाँकि रामलिंगम सेना में शामिल होना चाहता था, वह अपने पिता के नक्शेकदम पर चलना चाहता था, और वह अहिंसक सिद्धांतों का पालन करते हुए गाँव में एक सम्मानित सरदार बन गया ... अखिल के अलावा, रामलिंगम के लिए तीन और गीत हैं: राहुल गौंडर, शिवलिंगम गौंडर , और राजलिंगम गौंडर ... सभी खेती की देखभाल करते हैं और गांवों के रक्षक हैं और इसलिए, उन्हें उनके तेज दिमाग और कौशल के कारण "ग्राम सेना" कहा जाता है।


 हालांकि, अखिल इन बातों का ध्यान नहीं रखना चाहता और आईपीएस में शामिल होना चाहता है। अपने पिता के विरोध का पालन करने के अलावा, अखिल आईपीएस में शामिल हो जाता है और रामलिंगम अंततः अपने कार्यों के लिए अखिल के समर्पण को देखकर अपना अहंकार छोड़ देता है ...


 अखिल अपने कॉलेज की सहपाठी निशा से प्यार करता है और उन दोनों ने एक बार शादी करने का फैसला किया है, अखिल ने अपना आईपीएस प्रशिक्षण पूरा किया। हालांकि, दुर्भाग्य अखिल के साथ आता है। उनके वरिष्ठ पुलिस अधिकारी, आयुक्त विजय मेनन, बैंगलोर के पूर्व डीसीपी रामचंद्रन के अनुरोध पर, जिन्हें अखिल अच्छी तरह से जानता था।


वह अखिल को साईं अधित्या, डेनियल, अमुधन और अरुल से मिलकर बनी अपनी पूर्व टीमों के साथ एक टीम के साथी के रूप में रखता है… इन चारों को केरल में काम करने के दौरान क्रूर और निर्दयी पुलिस अधिकारी कहा जाता था। अखिल और उनकी टीम को उन आतंकवादियों को पकड़ने के लिए कहा जाता है, जिन्होंने पोलाची और कोयंबटूर जिलों में हिंसक बम विस्फोट करने की योजना बनाई है, जो केरल में उतरने और फिर अपनी योजनाओं को अंजाम देने की योजना बना रहे हैं।


 अखिल सहमत हो जाता है और वह अपनी टीम के साथी के साथ सेमनमपथी जाता है और निशा के साथ भी कुछ दिनों के लिए वहीं बस जाता है और वह उसे अपने पिता से भी मिलवाता है, जो उससे शादी करने के लिए सहमत हो जाता है।


 पांडिया और उनके बड़े भाई अंबु दास के नेतृत्व में आतंकवादी समूहों ने पोलाची के चार स्थानों सेमनमपथी, मीनाक्षीपुरम, गोपालपुरम और अंत में वलंदायमरम तालुक में बम लगाने की योजना बनाई। उन्होंने अस्थायी अवधि के लिए कोयंबटूर विस्फोटों की योजनाओं को स्थगित कर दिया। इन दोनों भाइयों की योजना के अनुसार 2 नवंबर को दिवाली त्योहारों की पूर्व संध्या पर कुछ वलंदायमरम और मीनाक्षीपुरम के लोग बम विस्फोटों में मारे जाते हैं। बम धमाकों में, अखिल निशा को खो देता है, जो अंततः शिकार बन जाती है, और अखिल तबाह हो जाता है। इसके बाद, वे सेमनमपथी और गोपालपुरम गांवों में बमों को निष्क्रिय करने के प्रबंधन के बाद पांडिया को रंगे हाथों पकड़ लेते हैं ... पांडिया अपने प्रेमी के खोने के बारे में अखिल का मजाक उड़ाता है, और गुस्से में, वह अपने साथियों के साथ पांडिया को बेरहमी से खत्म कर देता है ...


 अंबु दास यह देखता है और बेहद गुस्से में है जो पुलिस अधिकारियों से बदला लेने की कसम खाता है और कोयंबटूर विस्फोटों को भी अपने भाई की मौत के लिए श्रद्धांजलि के रूप में अंजाम देने का फैसला करता है। अपनी होने वाली पत्नी निशा की मृत्यु और उनके निलंबन के परिणामस्वरूप, लोगों को बचाने में उनकी अक्षमता के संबंध में, अखिल शराब पी लेता है और उसका जीवन खराब कर देता है ...


 इसी समय उनके पिता उनके पास आते हैं और कहते हैं कि ''उन्होंने कभी यह उम्मीद नहीं की थी कि उनका बेटा हार मान लेगा और कायर बन जाएगा. जो न्याय के लिए लड़ता है वह कभी भी अपना दिमाग नहीं छोड़ेगा.''


 अखिल चुप है और उसके पिता उससे पूछते हैं, "हमारे परिवार की तरह, क्या अन्य लोग इसके लिए आपका सम्मान करेंगे, अखिल? या जो कोई आपको एक महिला को हाथ देने के लिए आता है, वह खुश महसूस करेगा ... कभी भी अखिल को कभी मत छोड़ो ... साबित करो कि आप ही हैं रामलिंगम गौंडर का बेटा" और अखिल उससे सहमत हो जाता है और पुलिस ड्यूटी में फिर से शामिल होने का प्रबंधन करता है।


 इस समय, अखिल अचानक उठता है और खुद को अस्पताल में पाता है। उसे पता चलता है कि वह पांच दिनों से बिस्तर पर आराम कर रहा है। अखिल हालांकि, हताश है और डॉक्टरों को अपने साथियों को बुलाने के लिए मजबूर करता है और उस जगह पर एक दृश्य बनाता है जब तक कि उसे उसके परिवारों द्वारा बहकाया और शांत नहीं किया जाता है, जहां रामलिंगम अखिल को आश्वस्त करता है कि, शक्ति को कुछ नहीं होगा।


 यह सुनते ही अखिल को शक्ति के साथ अपने जीवन और कोयंबटूर जिले में अपने पुलिस जीवन के आगे के गणित की याद आती है। साईं अधित्या ने अपने बड़े भाई को समझाने के बाद अपने लंबे प्रेमी इशिका से शादी की, जबकि अखिल अविवाहित रहा ...


 हालांकि, उस समय, रामलिंगम को दिल का दौरा पड़ा, जो उनके लिए पहली बार है और डॉक्टर अखिल से पूछते हैं, "उसे जितना हो सके उतना खुश रहना चाहिए।" अखिल की भाभी प्रगति उसे शक्ति नाम की एक दुल्हन चुनती है, अखिल को निशा को भूलने और अपने पिता के स्वास्थ्य की खातिर स्वीकार करने के लिए मनाती है ...


 अखिल केवल आंशिक रूप से आश्वस्त है और साईं अधित्या, अन्य साथियों के साथ, यह महसूस करने पर, अखिल के साथ बात करने के लिए आता है ... वे उसे याद दिलाते हैं, "कैसे उसने आईपीएस स्थिति को साहसपूर्वक निपटाया और उसे निशा को भूलकर और साहसपूर्वक इसका सामना करने के लिए कहा। एक नया जीवन…"


 अखिल अनिच्छा से शक्ति से शादी कर लेता है और अगले दिन, वह उसे निशा के साथ अपने कठोर अतीत के बारे में बताता है और उसे बताता है कि, उसने अपने पिता की खुशी के लिए उससे शादी की थी। हालाँकि, शक्ति शुरू में हैरान और परेशान है, वह अखिल से एक अनुरोध के लिए कहती है, जिसके तहत वह एक महीने के लिए उसके प्यार को देख सकता है और फिर तलाक के लिए आवेदन कर सकता है, अगर वह उसे पसंद नहीं करता है। अखिल ने माना...


 इस बीच, अंबू दास ने एक योजना बनाई जिसके तहत, वह अरुल की बेरहमी से हत्या कर देता है, उसे याद करने के लिए कहता है, कैसे उन्होंने पांडिया को सिर्फ बम विस्फोट करने और एक लड़की को मारने के लिए मार डाला ... हालांकि अरुल के मरने से पहले, वह अंबू दास पर अखिल का बदला लेने का आश्वासन देता है। …


 अखिल और साईं अधित्या इस कृत्य से बहुत नाराज हैं और वे इशिका और शक्ति की रक्षा करने का फैसला करते हैं, इस प्रकार अंततः, वे उसे अखिल के पिता निवास के लिए सीमानामपति भेज देते हैं ... हालांकि, जगह के रास्ते में, इशिका का अपहरण कर लिया जाता है और साईं अधित्या को धमकी दी जाती है। अखिल और शक्ति को उनके साथ ले आओ अगर वह इशिका चाहता है ...


 कुछ भी करने में असमर्थ और कोई रास्ता नहीं छोड़ा, साईं अधित्या अंबू दास के आदेशों का पालन करता है, और अंततः, वह अखिल को हटा देता है जिसके बाद, अंबु दास द्वारा उसे नीचे गिरा दिया जाता है और घायल कर दिया जाता है, अंततः शक्ति का अपहरण कर लिया जाता है ...


 अंबू अखिल को यह भी चुनौती देता है कि, वह क्रिसमस के त्योहारों की पूर्व संध्या पर कोयंबटूर में बम विस्फोट करेगा और उससे या तो अपनी पत्नी को बचाने के लिए या कोयंबटूर जिले को बचाने के लिए कहता है ...


 अखिल को सीमानामपति के पास एक नाले के किनारे छोड़ दिया गया है और वह अब धीरे-धीरे अस्पतालों में ठीक हो रहा है। साईं अधित्या भी अखिल से अपनी गलतियों के लिए माफी मांगते हैं और उनसे कहते हैं कि, "उन्होंने ये सब सिर्फ इशिका की सुरक्षा के लिए किया था"


 अखिल और साईं अधिष्ठा डैनियल के साथ मालुमिचमपट्टी नामक स्थान पर जाते हैं, जिसे अंबू दास ने बताया था और वह वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों के विरोध का पालन करने के अलावा स्वीकृत हथियारों के साथ उस स्थान पर जाता है, जो कोयंबटूर में बम रखे जाने के कारण चिंतित हैं। और उन्हें सबसे पहले जिले की सुरक्षा चाहिए, इशिका और शक्ति की सुरक्षा के अलावा…


 मालुमीचम्पट्टी के रास्ते में, अंबू दास अखिल, डैनियल और साईं अधित्या को एक विशेष स्थान पर खड़े होने के लिए कहते हैं, जिसे इचनारी कहा जाता है, जहाँ तीनों एक सुनसान जगह की झाड़ियों में एक मृत शरीर को लटका हुआ देखते हैं और वे इसे देखने के लिए दौड़ पड़ते हैं ... यह कोई और नहीं इशिका से...


 उसके शरीर को देखकर, साईं अधिष्ठा तबाह और दोषी है। वह खुद को गोली मारकर आत्महत्या कर लेता है, इस प्रकार अखिल को निराश करता है, जबकि डेनियल भी अपने पैर को उस जगह से आगे ले जाता है, जहां वह खड़ा होता है ... इस समय, अखिल को पता चलता है कि, जहां डैनियल खड़ा है, अंबू दास ने रखा है। एक निकटता-खान और उसके पूरे साथियों के मारे जाने के बाद, अखिल अंबू से आमने-सामने मिलने का फैसला करता है और वह उसे खुद से खत्म करने का फैसला करता है ...


 अखिल अपने पुलिस अधिकारियों के साथ जाता है और अंबू दास की जगह को घेर लेता है और अंबु ने अखिल को भटकाने के लिए शक्ति को चाकू मार दिया ... हालाँकि, शक्ति समय पर बच जाती है और अखिल का परिवार उसे अस्पताल ले जाता है, जहाँ उसका इलाज होता है ...


 जबकि अखिल, बम-दस्ते की मदद से, कोयंबटूर जिलों में रखे गए बमों को हटा देता है, और इसके बाद, अखिल अंबू दास से मिलता है, जो अझियार नदी और गुस्से में पलक्कड़ के लिए भागने की योजना बना रहा है, अखिल ने अंबू पर काबू पा लिया। दास बेरहमी से...



 अखिल बताता है, उसने सिर्फ दो की वजह से पांडिया को मार डाला: एक वह इतने लोगों की मौत का कारण था और दूसरा वह अपने प्रेमी निशा की मौत का कारण बन गया। अखिल का कहना है कि अंबू दास भी, पांडिया की तरह कूड़ेदान है और अपने साथियों और इशिका की मौत को याद करते हुए उसे बेरहमी से मार देता है, जबकि वह कोयंबटूर में हुए आतंकवादी हमलों का कारण था ...


 दस सप्ताह बीत गए और अखिल अब अपने पिता के साथ नेताजी विला में शक्ति और उनके परिवार के साथ खुशी से रह रहा है, धीरे-धीरे ठीक हो रहा है ... अखिल अपने आईपीएस कर्तव्यों को और भी जारी रख रहा है, हालांकि उसके दोस्त मारे गए हैं ...


 वर्तमान में, अखिल और उसका परिवार अपनी टीम के साथी की मौत के शोक में हैं, जिन्होंने कोयंबटूर में बम विस्फोटों के लिए और अखिल के जीवन के कल्याण के लिए अपने प्राणों की आहुति दे दी। अखिल और शक्ति के शरीर पर निशान अभी भी अखिल को क्रूरता की याद दिलाते हैं और एक पुलिस अधिकारी के रूप में अपने रोजमर्रा के जीवन में यातनाएं झेलनी पड़ीं और उनका कहना है कि अभी भी उन्हें बहुत सारे युद्ध लड़ने हैं, जैसे नेताजी ने देश की आजादी के लिए लड़ाई लड़ी और उन्होंने कसम खाई कि, "नेताजी विला के लिए एक बेटे के रूप में, अखिल इस देश के लिए अपना कर्तव्य ईमानदारी, ईमानदारी और अखंडता के साथ जारी रखेंगे"


Rate this content
Log in

Similar hindi story from Drama