Adhithya Sakthivel

Action Thriller

4  

Adhithya Sakthivel

Action Thriller

जांच 2: रूपांतरित हड़ताल

जांच 2: रूपांतरित हड़ताल

7 mins
261


कोयंबटूर जिले में मीनाकुमारी की गैंगस्टर इकाइयों में नाब करने के लिए 10 महीने के ऑपरेशन के बाद, डीसीपी साक्षी को डीजीपी विजय कृष्ण द्वारा कश्मीर सीमाओं में एक अंडरकवर अधिकारी के रूप में काम करने के लिए भेजा जाता है, जिन्हें संदेह है कि मीनाकुमारी के अवैध हथियारों का उपयोग पाकिस्तान और चीनी आतंकवादियों द्वारा आदेश में किया गया था। पूरे देश को तबाह कर दो।

 भारत सरकार ने यह जानकर तंज कसा है कि, भारत पर हमला होने वाला है। हालांकि, विजय कृष्ण द्वारा उन्हें आश्वासन दिए जाने के बाद कि वे शांत हो गए हैं, साक्षी और वह खुद, सुरक्षा उपायों का ध्यान रखेंगे।

 कश्मीर में, सक्ती उस स्थान के स्थानीय व्यक्ति सलीम अहमद खान से मिलता है और उसकी मदद से वह अहमद अफसर खान के छद्म नाम से हुसैन-अजार समूह के गिरोह में शामिल हो जाता है। हुसैन-अजर समूह के मुख्य नेता मुहम्मद जमालुद्दीन अब अपने गुरु और रोल-मॉडल आतंकवादी, इब्राहिम अहमद खान से मिलने के लिए भारत में विनाश की योजना पर चर्चा करने के लिए इस्लामाबाद गए हैं।

 इब्राहिम चाहता है कि दिल्ली, हैदराबाद, चेन्नई और कोयम्बटूर को दीवाली, पोंगल, रमजान और स्वतंत्रता दिवस जैसे विभिन्न त्योहारों के अवसर पर पूरी तरह से नष्ट किया जाए। मुस्लिम नागरिकों का कल्याण करना चाहते हैं।

 आमतौर पर, जमालुद्दीन और उसके गिरोह युवा मुस्लिम लड़कों का अपहरण करते हैं और उन्हें एक कमरे में बंद कर देते हैं, जहां वे ऑडियो चलाएंगे, जो हिंदू को देशद्रोही बताते हैं और उनका ब्रेनवॉश करते हैं। लेकिन, वे उन्हें दैनिक जरूरतों को दे देंगे जब बंद किया जा रहा है।

 जमालुद्दीन सक्ती से मिलता है और वह उसकी वफादारी से प्रभावित होता है और उसे दिल्ली और हैदराबाद को तबाह करने का मिशन देने का फैसला करता है। कश्मीर आने से पहले, जमालुद्दीन ने चीन के गृह मंत्री, वू जिंग, एक पूर्व-सेना वैज्ञानिक से मुलाकात की, जो भारत के विकास पर ईर्ष्या करते हैं और उन्हें उच्च प्लूटोनियम और यूरेनियम धातुओं के साथ संचालित एक परमाणु मिसाइल दिया था।

 इस मिसाइल के भारत को छूने के बाद, पूरे देश में तबाही मच जाती है और ठीक होने में 1000 साल लग जाएंगे और इतने सारे लोग जापानी नागरिकों की तरह कैंसर से प्रभावित हो सकते हैं, जहां अभी भी हिरोशिमा में अधिक प्रभाव पाया जाता है।

 चीन के लिए, भारत के लिए खतरे के खिलाफ उनका मुख्य कारण यह है कि उन्होंने भारत के साथ व्यापारिक साझेदारी में कटौती की है और यूरोपीय और अमेरिकी देशों के साथ भी टकराया है। चीन ने इस परमाणु मिसाइलों के साथ अमेरिकी और यूरोपीय देशों पर हमला करने की भी योजना बनाई है और वे इन परमाणु हमलों के माध्यम से होने वाली बीमारियों का इलाज करने के लिए एक वैक्सीन का भी पता लगाते हैं।

 अन्य देशों का ध्यान हटाने के लिए, चीन ने अपने ही लोगों पर इस परमाणु मिसाइल से हमला किया और झूठ बोला कि, चीनी आतंकवादियों ने इतने सारे राष्ट्रों को नष्ट करने की खतरनाक योजना बनाई है और पूरी दुनिया में मिसाइल को लीक करने के लिए एक योजना बनाई है। राष्ट्र का।

 जमालुद्दीन ने साक्षी पर किए गए हमलों के पीछे के रहस्य और मुख्य मकसद का खुलासा किया और चीन की बुरी योजनाओं ने साक्षी को सदमे में छोड़ दिया, जिसे उसने अपने फोन में वीडियो-टेप भी दिया। सक्ती ने सलीम से कहा, जो यह जानने के लिए हैरान है।

 सलीम भी भारत में आतंकवादी समूहों को नाकाम करने के लिए एक रॉ एजेंट है। वह जमालुद्दीन के गिरोह में एक मोल के रूप में काम कर रहा है, जो सही समय पर उन्हें नंगा करने की प्रतीक्षा कर रहा है। साक्षी ने डीजीपी विजय कृष्ण को वीडियो-सबूत के साथ चीन और पाकिस्तान की आतंकवाद योजनाओं की जानकारी दी और वीडियो को अपने फोन पर भी भेजा।

 विजय कृष्णा देश को बचाने के लिए सक्ती के साथ एक ऑपरेशन बनाने के लिए कहता है और विजय कृष्ण के निर्देशों के अनुसार, सखी एक ऑपरेशन बनाता है जिसे वह नाम देता है, "मिशन ब्लू स्काई"

 मिशन के अनुसार, सक्ती और सलीम ने अपने लिए तीन नियमों का मंचन किया है: 1.) सक्ती को जमालुद्दीन की गैंगस्टर इकाइयों में घुसपैठ करनी है, 2.) उन्हें राष्ट्र की सुरक्षा के संबंध में सरकार की अनुमति लेनी होगी, 3। ) चीनी और पाकिस्तानी आतंकवादियों के पहुंचने पर उन्हें परमाणु बमों को नष्ट करना होगा।

 वे अपना मिशन शुरू करते हैं और अपनी योजनाओं के अनुसार, सभी काम करते हैं और साक्षी ने सलीम को देशभक्ति और साहसिक होने के लिए प्रेरित किया, न कि किसी भी समय (अक्सर जब वह डरता है) से डरने के लिए सलीम को मार्शल आर्ट्स कौशल में प्रशिक्षित किया जाता है जब कोई भी आता है। दुश्मनों का रूप। इस बीच, डीजीपी विजय कृष्ण ने चीनी सरकार की बुरी योजनाओं के संबंध में साक्षी और जमालुद्दीन के वीडियो-सम्मेलन को प्रस्तुत किया और विश्व राष्ट्रों को नष्ट करने के लिए पाकिस्तान और चीन के सहयोग का खुलासा किया।

 चीन और पाकिस्तान की योजनाओं से हैरान, भारत सरकार ने आपातकाल की घोषणा की और IBRD के साथ एक बैठक करने का निर्णय लिया, जहाँ अमेरिका, ऑस्ट्रेलिया, जापान, रूस और जर्मनी जैसे 112 विश्व के देश आए हैं।

 वहां, भारत सरकार द्वारा हथियार हमले के संबंध में साक्ष्य प्रस्तुत किए जाते हैं, जिसके बाद पाकिस्तान को ब्लैक-लिस्टेड कर दिया जाता है, जबकि चीन को IBRD द्वारा कड़ी चेतावनी दी जाती है और बैठक से बाहर भेज दिया जाता है।

 चेतावनी और ब्लैक-लिस्ट का बदला लेने के लिए, चीन का पहला लक्ष्य भारत को जाता है और इस परमाणु बम के माध्यम से कई बम विस्फोट करने की योजना है, ताकि देश अब और नहीं।

 जमालुद्दीन यह भी पता लगाता है कि उसके खुद के सिंडिकेट में तिल हैं और लंबे समय तक पीछा करने के बाद उसे पता चला कि उसकी यूनिट में साक्षी और सलीम अंडरकवर अधिकारी हैं और उनके गुर्गे दुआओं का अपहरण कर लेते हैं।

 हालाँकि, साक्षी उठकर जमालुद्दीन के गुर्गे को मार देता है और जमालुद्दीन को भी मार देता है। हालाँकि मरने से पहले, जमालुद्दीन, सक्ती और सलीम को बताता है कि, केवल उसकी मृत्यु हुई है, लेकिन जैसे हजारों लोग इस देश को नष्ट करने के लिए हैं और उन दो को चुनौती देते हैं। , अगर वे।

 पूरे भारत में, सेना की सुरक्षा और पुलिस बल को कड़ा कर दिया गया है और इतने सारे नागरिकों की कड़ाई से जाँच की जाती है, इससे पहले कि वे अपनी सुरक्षा के लिए जा सकें।

 इन समय के दौरान, चीन के आतंकवादी असम के जंगलों के माध्यम से भारत में उतरते हैं और असम की सीमा में प्रवेश करने का प्रबंधन करते हैं, जहाँ से वे एक बम विस्फोट करने के लिए नई दिल्ली आते हैं।

 यह जानकर कि, चीनी और पाकिस्तानी आतंकवादी अपने देश के पास हैं, सक्ती और सलीम ने राज्यों की सीमाओं का निरीक्षण करने का फैसला किया और 24 घंटे के लंबे समय तक पीछा करने के बाद, सक्ती उन चीनी और पाकिस्तानी आतंकवादियों को पकड़ता है और उनके सभी अवैध हथियारों को जब्त कर लेता है, जो कि वे देश पर हमला करने के लिए उपयोग कर रहे हैं। बाद में, सक्ती परमाणु बम को एक समुंदर के किनारे ले जाता है जहां वह पानी में लगभग 25 मीटर दूर फेंक देता है। यह विस्फोट होता है, इस प्रकार भारत को एक खतरनाक खतरे से बचाता है।

 न केवल राष्ट्र को खतरे से बचा रहा है, बल्कि कन्वर्ट स्ट्राइक मिशन के साथ सक्थि के प्रयासों ने अन्य विश्व देशों को भी तबाह होने से बचाया है। सक्ती और सलीम खुश हैं कि उनका मिशन ब्लू स्काई सफलतापूर्वक पूरा हुआ और भारतीय ध्वज को सलाम किया, जो उनके निकट दिखाई दिया ।

 चीनी सरकार भारत को नष्ट करने के लिए अपनी हार में निराश है और भारतीय लोगों की देशभक्ति और आत्म-एकता से अभिभूत है। भारतीय प्रधानमंत्री द्वारा साक्षी और सलीम की प्रशंसा की जाती है।

 एक आईपीएस अधिकारी और सेना के जवानों ने एक साथ मिलकर देश को बचाया और इसके परिणामस्वरूप, उन्हें महान परमवीर-चक्र पुरस्कार से सम्मानित किया गया और साक्षी को IPS में आतंकवाद निरोधी दस्ते में स्थानांतरित किया गया

 बाद में, सक्ती कोयंबटूर जाता है और याज़िनी, अखिल और याज़िनी के परिवारों से मिलता है, जो कि साक्षी की उपलब्धि से खुश हैं, हालांकि, आरोही मिशन के बारे में सूचित नहीं करने के लिए, प्रारंभिक रूप से गुस्से में है।

 याजिनी और साक्षी की शादी तय हो गई है और दोनों साक्षी के भाई से आशीर्वाद मांगते हैं, जो फोटो में दिखाई देता है। साक्षी भी इशिका और साईं की तस्वीर पर मुस्कुराती है।


Rate this content
Log in

Similar hindi story from Action