Neerja Sharma

Action Fantasy Inspirational

4  

Neerja Sharma

Action Fantasy Inspirational

अभिनय

अभिनय

2 mins
282


क्लास में घुसते ही जैसे ही सुमित पर मेरी नजर पड़ी तो मुँह से एकदम निकला," सुमित ! परीक्षा के डर से कल छुट्टी मारी? कौन सी एक्टिंग करके मम्मी को बुद्धू बनाया?" सुमित का चेहरा उतर गया, वह कुछ बोला नहीं तो मुझे लगा जरूर कुछ ना कुछ तो ऐसी बात है जो छुपा रहा है । मैंने उसे कहा," नहीं बेटा जो भी बात है सच बताओ, क्योंकि मुझे पता कि तुम एक्टिंग बहुत करते हो और तुम्हारा जब दिल स्कूल आने को नहीं करता किसी न किसी बहाने मम्मी को कभी पेट दर्द कभी दांत दर्द का बहाना करके ऐसी एक्टिंग करते हो कि मांँ बेचारी डर के मारे तुम्हारी छुट्टी करवा देती है।

लेकिन कभी तुमने सोचा है कि वर्किंग वूमेन होने के कारण उनके लिए हर बार इस तरह से छुट्टी लेना कितना मुश्किल होता है।

मेरा इतना कहना था कि सुमित रो पड़ा। "सॉरी मैम ! आगे से मैं कभी ऐसी एक्टिंग तो बिल्कुल नहीं करूँगा। कल जो मेरे साथ हुआ मैं आपको बता नहीं सकता। सच में मेरा मन स्कूल आने का नहीं था और मैंने पेट दर्द का झूठा बहाना करके रोने एक्टिंग की। मम्मी का कल ऑफिस जाना बहुत जरूरी था, अर्जेंट मीटिंग थी ।तो उन्होंने जल्दी से मुझे लिया और सुबह डॉक्टर के पास चली गई। ताकि दवाई दिलवा कर वह मुझे स्कूल छुड़वा दें। लेकिन डॉक्टर के पास जाने पर डॉक्टर ने कहा कि इसके पेट में कई बार दर्द हो चुका है ऐसा ना हो कोई सीरियस प्रॉब्लम हो। आप इसका अल्ट्रासाऊँड करवा लीजिए और यह सुनने के बाद मम्मी का चेहरा उतर गया। उनको जरूरी मीटिंग में जाना था उन्होंने डॉक्टर से 1 दिन का टाइम मांगा और मुझे लेकर वापस घर की तरफ चल पड़ीं। अल्ट्रासाउंड की बात सुनने से मैं डर गया और मैंने मम्मी को गाड़ी में सच बता दिया कि मम्मी मैं तो एक्टिंग कर रहा था।

मेरी इस बात पर मम्मी को इतना गुस्सा वह मुझे कल घर में बंद कर के ऑफिस चली गई और यही मुझे पनिशमेंट मिली। तब से मैंने कसम खा ली अब कभी ऐसी एक्टिंग भी नहीं करूंगा और झूठ भी नहीं बोलूंगा।" सुमित ने रो-रो कर अपनी बात तो सुना दी लेकिन मैंने देखा सारी क्लास एकदम चुप और शायद सब को समझ आ गया था कि इस तरह का झूठी एक्टिंग करना भी किस तरह से भारी पड़ सकता है । चली जब जागो तभी सवेरा, सुमित के पेट दर्द के अभिनय से बाकी क्लास के बच्चों को भी एक अच्छा सबक गया।


Rate this content
Log in

Similar hindi story from Action