Click Here. Romance Combo up for Grabs to Read while it Rains!
Click Here. Romance Combo up for Grabs to Read while it Rains!

Sumit Malhotra

Inspirational


2  

Sumit Malhotra

Inspirational


आज के हालात में हम और आप

आज के हालात में हम और आप

2 mins 81 2 mins 81


नमस्ते साथियों, आशा करता हूं कि आप सभी अपने परिवार सहित कुशलतापूर्वक होंगे और भारत सरकार द्वारा दिए गए निर्देशों और नियमों का पालन कर रहे होंगे।


आप सभी को अपना और अपने आसपास के पड़ोसियों और आसपास के माहौल का भी ध्यान रखना होगा तभी हम सब इस क्रोना नामक बीमारी से बचाव कर सकते हैं। 


जूझना तो हम भारतवासियों को हर समस्या से आता है और मुझे विश्वास है कि जल्दी ही हम सभी इस वैश्विक महामारी से भी जल्दी निजात पायेंगे और अपने देश का नाम रोशन करेंगे। 


इस समय जब सभी को अपनी जान बचाने के लिए मुकाबला करना है और वो हम सभी घर पर रह कर ही कर सकते हैं।


देखें कि इस समय हमारे वीर और साहसी डाक्टर और पुलिस के जवान और सीमा पर तैनात हमारे सेना के जवान और भी कितने अलग-अलग स्थानों में और संगठनों में कार्य करने वाले साथी इस महामारी से निपटने के लिए निडरता और वीरता से अपनी ज़िंदगी की परवाह नहीं करते हुए अपने परिवारजनों से भी अलग या दूर रहते हुए अपने देश के लिए एकजुट होकर कर्त्तव्य का पालन कर रहे हैं।


कृप्या करके ये जीवन-मृत्यु के आंकड़ों में इस महामारी को मत तोलिए और विश्व में हम पांच लाख से अधिक लोगों की जिंदगी गंवा चुके हैं। 


बहुत बहुत ही ज्यादा दर्द होता है जब किसी के जाने की मनहूस खबर मिलती है और वो चाहे अपना हो या पराया। 


मैंने कुछ बातें नोटिस की है:


(1):हमारे कितने भाई-बहन बिना मास्क लगाएं घूमते हैं।


(2): कितने लोगों को तो मैंने खुद जब हाथों को सैनेटाइजर करने के लिए कहा तो कई लोगों ने तो बहुत बार और बार-बार कहने के बाद किया।


(3): मैंने ये भी देखा और सुना है कि कुछ दुकानदार और कुछ रेहड़ी वाले भाई जब दोपहर को खाना खा रहे थे तो साथ-साथ खा रहे थे और उस समय कोई सोशल डिस्टैंस का पालन नहीं हो रहा था।


(4): मुझे ये भी सुनने में आया कि कुछ जगहों पर बच्चों को पार्क में और गलियों में खेलते हुए देखा गया और उनके परिवार वालों की लापरवाही सामने आई। ये गलती हम सभी को बहुत भारी पड़ सकती है।

कृप्या करके आप सभी अपने बच्चों को पार्क या गलियों में खेलने मत भेजना।


ये सिर्फ हमारा या हमारे परिवार के लिए ही फायदेमंद साबित होगा बल्कि हमारे आसपास रहने वाले लोगों के लिए और अपने कस्बेवासियों, गांववासियों और शहरवासियों के लिए और हमारे जिले, राज्य और देश के लिए और पूरे विश्व के लिए भी बहुत बहुत फायदेमंद साबित होगा।





Rate this content
Log in

More hindi story from Sumit Malhotra

Similar hindi story from Inspirational