Tribhuvan Gautam

Crime Inspirational Thriller

3  

Tribhuvan Gautam

Crime Inspirational Thriller

19149-एक एहसास सब अधूरा

19149-एक एहसास सब अधूरा

9 mins
219


एक अहसास सब अधूरा अधूरा सा ----

कभी कभी जिंदगी मे ऐसे ऐसे बदलाव इतनी तेजी से होते है की इंसान को कुछ समझ नहीं आता कि क्या करना चाहिए क्योंकि अभी कोई बदलाव आया और उसपर कैसे काम करना है उसकी (प्लानिंग) योजना ही बना रहा होता है की अगले ही पल दूसरी कहानी सामने होती है।

इस समय सिर्फ इतना ही समझ मे आता है की ज़िन्दगी जैसे चल रही है बस चलने दिया जाए। लेकिन क्या करें ये सब होता देख जो सुकून मिलना चाहिए वो भी तो नहीं मिलता ऐसे मे इंसान क्या करे।

इंसान सब कुछ खरीद सकता है लेकिन सुकून कोई खरीदने की चीज थोड़ी ना है जो खरीद लेगा इसी से गुजरती हुई एक कहानी____


एक लड़का(रोमी) होता है जो एक लड़की(ऐनी) से मन ही मन बहुत मोहब्बत करता है । वो लड़की जो थी उधर से क्या था कुछ पता नहीं लेकिन उस लड़के ने कभी भी वो बात उससे नहीं बताई थी।

वो हमेशा मिलते और बात करते दोनों के बीच बॉन्डिंग अच्छी थी हर छोटी बड़ी बात एक दूसरे से हमेशा शेयर करते थे। पढ़ाई के साथ साथ इनका ये कनेक्शन बना रहा और सालों तक उनके साथ यही सब चलता रहा।

लड़के(रोमी) ने कई बार उस लड़की(ऐनी) से पूछा कि तुम्हारा कोई बॉयफ्रेंड है या नहीं,ये पूछ भी सकता था क्योंकि सालों से दोनों साथ में ही थे। हर छोटी बड़ी बात शेयर करते थे, तो उसने जब भी पूछा तो उसका जवाब ये ही रहता था की ना है और ना होगा।

लड़का ये बात हमेशा मज़ाक में उड़ा देता लेकिन अंदर से ख़ुशी भी होती की उसका कुछ हो सकता है। क्योंकि दोनों एक ही समुदाय से बिलॉन्ग करते थे और जातियों में भी ज्यादा अंतर नहीं था।

उनका ये सिलसिला कई सालों तक चला आखिर में लड़के(रोमी) ने उस लड़की को प्रपोज किया,लड़की(ऐनी) की तरफ से कोई पॉजिटिव रिस्पांस नहीं आया था। उसका यही जवाब होता की हम सिर्फ अच्छे दोस्त है।

लेकिन दोस्ती बरकरार रही दोनों में सब कुछ वैसा ही चलता रहा और लड़के ने कुछ समय बाद दोबारा से प्रपोज किया तब भी उस लड़की का जवाब वैसा ही था तो उस लड़के ने इतना कहा कि अगर तुम्हारा कोई बॉयफ्रेंड है तो बता दो मैं रास्ते से हट जाऊंगा और दोबारा से ऐसा नहीं करूँगा तब भी लड़की का इतना ही जवाब आया की नहीं है, कोई बॉयफ्रेंड और ना ही होगा।

इस बात से लड़के का दिल बहुत दुखता है और वो कुछ टाइम के लिए कोचिंग (जहॉ वो पढ़ते थे) जाना बंद किया और बात भी करना। इस बात से लड़की(ऐनी) ने बहुत बार कॉन्टेक्ट किया और कारण पूछा, जिसका जवाब देना रोमी ने जरुरी नहीं समझा। इसके बाद उस लड़की(ऐनी) ने भी कई बार सॉरी बोला उसके लिए, और ये भी कहा की तुम मुझसे बात करो या ना करो लेकिन तुम मेरी फ्रेंड लिस्ट मे हमेशा रहोगे,आज या चार(4) साल बाद।

इस बीच कुछ दिनों के बाद उनके बीच फिर से पहले जैसा सबकुछ होने लगा फिर से बातें होने लगी। लेकिन लड़का अपनी मोहब्बत को किसी भी हाल मे खोना नहीं चाहता था और ना ही दोस्ती भी।


एक दिन कहीं से उसके फेसबुक अकाउंट पर एक फ्रेंड रिक्वेस्ट आता है उसमें जब उसने उसकी प्रोफाइल चेक किया तो उसके स्टेटस मे उस लड़की कि फोटो लगी हुई थी। पूछने पर उसने बताया की मैं उसका बॉयफ्रेंड हूँ लड़का(रोमी) ये सब सुनकर स्तब्ध रह जाता है क्योंकि ऐनी ने उसे कभी भी नहीं बताया था इस बारे में और ये(सैन्डी) क्या कह रहा है। उसे विश्वास ही नहीं हो रहा था फिर उसने ज्यादा जानना चाहा उसके बारे में इस बीच 2-3 दिन तक चैटिंग हुई उस लड़के सैन्डी से(जो उसका बॉयफ्रेंड बता रहा था) तो उसने वो सारा कुछ बताया। लड़का(रोमी) खुद पर विश्वास ही नहीं कर पा रहा था कि वो क्या सुन रहा था।

थोड़ा और बात करने पर उस लड़के(सैन्डी) ने उसके साथ की बहुत सी पिक्चर और वीडियोस भेजे। लड़का स्तब्ध ना एक बोल रहा है ना दो, साथ ही बहुत सी प्राइवेट बातें शेयर की। उसे जो पीड़ा हुई जिसका अंदाजा शायद ही कोई लगा सकता होगा।

 साथ में उसने ये भी बताया की हमारे रिश्ते को 7 साल हो गए है। ये की हमारा अफेयर 7 सालों से चला आ रहा है। वो लड़का (सैन्डी) क्यों सारी बात बता रहा था वो समझ नहीं आ रहा था। क्योंकि जब ये एक दूसरे को पसंद करते थे तो उसे ऐसे बोलना शोभा नहीं देता था।

और बहुत ही बदतमीजी से उसके बारे में बोल रहा था हर छोटी बड़ी बात को रोमी ये सब सुनकर बस हाँ में हाँ मिला रहा था और कुछ बोल नहीं रहा था। साथ में उसके बॉयफ्रेंड (सैन्डी) को उकसा भी रहा था कि वो और कुछ बोलता रहे। वो सब बोलता गया।

रोमी पर जैसे दुखो का पहाड़ आ गिरा हो क्योंकि जिससे वो प्यार करता था इतने सालों से दोस्त थे उसने इतनी बड़ी बात छुपाई थी उससे।


अब लड़का(रोमी) इस सदमे में रहा कुछ दिन तक, किसी से जिक्र नहीं किया इस बारे में। और उसे भी देख रहा था कि आखिर इससे झूठ कैसे बोला जाता है। वो बस झूठ पर झूठ बोलती रही यही सब देखते देखते लड़के(रोमी) ने उससे बात करना ही बंद कर दिया। फिर से उसका(ऐनी) कॉल बराबार आने लगा लड़का(रोमी) फिर इग्नोर करने लगा तब एक दिन सामना भी हो जाता है। उस लड़की(ऐनी) से लेकिन लड़की(ऐनी) बात करना चाहती है और कुछ पूछती है लेकिन लड़का(रोमी) गुस्से मे बिना कुछ बोले ही चला आता है।

फिर एक दिन रात मे मैसेज आता है उस लड़की(ऐनी) का, एक बार फिर और उसके बाद वो लड़का(रोमी) उस दूसरे वाले लड़के(सैन्डी) का जिक्र करता है और पूछ्ता है कि इसे जानते हो तब भी वो लड़की(ऐनी) इतना ही बोलती है कि कौन है ये, मैं इसको नहीं जानती।

तब गुस्से में वो उस दूसरे वाले लड़के की कुछ चैटिंग को स्क्रीनशॉट करके सेंड करता है और पूछता है कि ये क्या है और उसकी फोटो भी सेंड करता है। तब लड़की(ऐनी) कुछ नहीं बोलती और फोन काट देती है और फिर लड़की खुद उस लड़के(रोमी) से बात नहीं करती।

वो लड़के(रोमी) के कई बार कॉल करने पर भी फोन रिसीव नहीं करती और एक दिन अपने बॉयफ्रेंड(सैन्डी) से कहती है और फिर उसका बॉयफ्रेंड(सैन्डी) मैसेज करता है वो तुमसे बात नहीं करना चाहती।

फिर कुछ दिन बाद रोमी का दोबारा से उससे मुलाक़त होती है उस लड़की(ऐनी) से और लड़के(रोमी) के पूछने पर सिर्फ इतना बोलती है कि ,ये मेरा पर्सनल मैटर है तुम इंटरफेयर करने वाले कौन होते हो। तुम मेरी पर्सनल लाइफ के बारे मे क्यों जानना चाहते हो कि मेरा बॉयफ्रेंड है। हा है बॉयफ्रेंड मैं ये बात तुमसे बताना चाहती थी लेकिन मौका नहीं मिला और हा अब हमारी दोबारा से बात नहीं होगी। हमारी दोस्ती खत्म यही से।


लड़का(रोमी) बस सुनता रहा और कुछ नहीं बोलता है कि बॉयफ्रेंड के जानने मात्र से सालों पुरानी दोस्ती को एक पल मे ऐसे तोड़ दी जैसे कुछ हुआ ही ना हो।


लड़का(रोमी) अब एकदम अकेला हो गया है ना किसी को दोस्त बनाता है और ना किसी से ज्यादा बात करता है अपने काम से काम रखता है। उसके दोस्त भी उसके बारे मे अक्सर पूछते रहते है की क्या हो गया लेकिन लड़का(रोमी) उसके बारे मे बात भी नहीं करना चाहता क्योंकि अंदर ही अंदर टूट चुका होता है, वो जिससे आप इतना मोहब्बत करते हो और जब उसका साथ छूटता है तो कोई भी खामोश हो जाएगा।

लेकिन अब भी वो अपनी दोस्ती बचाने मे जद्दोजहद कर रहा है,और अपनी दोस्ती किसी भी हाल मे नहीं खोना चाहता।

क्योंकि उसके बॉयफ्रेंड(सैन्डी) ने कई ऐसी बात कही थी जो किसी को भी बुरा लगेगा।

1.)पहला की वो शादीशुदा हो चुका था और उसकी एक लड़की भी है जो बात उसने उस लड़की(ऐनी) से कभी नहीं बताई थी।

2.)वो उस लड़की के लिए बहुत गालियां बोले जा रहा था और उसके केरेक्टर पर सवाल भी खड़े कर दिए थे।

3.)वो यहाँ तक भी बोल रहा था की ये तो मेरी रखेल थी 7 सालों से ।

4.) और 2 बार प्रेगनेन्सी का भी जिक्र किया।

4.) सोचने वाली बात वो एक अनपढ़ बस ड्राइवर था जो उसके(ऐनी) के स्कूल में बस चालक था और उम्र में भी बड़ा ही था।


ये सब सुनकर भला कौन दोस्त अपनी दोस्त को अकेला छोड़ना चाहेगा। लेकिन वो सुनने को तैयार ही नहीं थी कुछ।

वो लड़का(रोमी) उसके बॉयफ्रेंड(सैन्डी) कि सारी चैटिंग और फोटो विडीओ आज भी सम्हाल के रखा हुआ है और उस लड़की कि भी कुछ चैटिंग जो उसकी दोस्ती कि मिसाल थे। ये सोचकर कि शायद कभी जरुरत पड़े या उसे सफाई देने की जरुरत पड़े तो उसके काम आ सकें। उसमें मेन एविडेन्स उसका MMS था। जो शायद उसे इसी बात के लिए ब्लैकमेल करता रहा होगा। वो लड़का इसलिए आगे नहीं आया की ऊँगली उसपर भी उठ सकती है। और बदनामी भी उसके दोस्त (ऐनी) की ही होगी।


आज उस लड़के(रोमी) को उससे बात किये 3 साल से ज्यादा हो गए । लेकिन आज भी उसे उसकी कमी खलती है। वो आज भी अपनी दोस्त(ऐनी) को वापस पाना चाहता है । उसकी नज़र मे उससे अच्छी दोस्त मिल ही नहीं सकती उसे।


वो लड़का आज भी उसका इंतज़ार करता है। कभी कभी आते जाते समय रास्ते मे वो दोनों आपस मे मिल भी जाते है तो कभी बात नहीं होती।


अब उस लड़के(रोमी) कि शादी के लिए सगाई फिक्स हो गई है जो उसके घर वालों ने देखा है। और बहुत ही जल्द शादी भी हो जाएगी। वो उसके लिए अपने दोस्त को इन्फॉर्म करना चाहता है बताना चाहता है। पूछना चाहता है की उसे पसंद है या नहीं। ऐसे ही बहुत कुछ।

ये सब सोचकर उस लड़के ने उस लड़की ऐनी(अपनी दोस्त को) मैसेज करता है और फोटो दिखाते हुए पूछता है कि उसकी सगाई फिक्स हो गई है और लड़की ये रही।

और उसका रिएक्शन जानना चाहता है इस पर लड़की उसकी दोस्त सिर्फ इतना ही बोलती है....

बधाई हो ,और लड़की भी अच्छी है वाला इमोजी सेंड करती है।


क्या इस दोस्ती को आगे बढ़ाया जा सकता है या यही पर समाप्त करना सही रहेगा। क्योंकि उसे उस लड़के मे कुछ तो गलत लगा होगा जो बात नहीं करने का रीज़न है क्योंकि मेरे नज़र मे लड़के मे कोई गलती नहीं है।

और उस लड़की के बॉयफ्रेंड ने क्या कुछ उस लड़के के बारे मे बताया है ये नहीं पता।


दोनों तरफ असमनजस कि स्थिति बनी हुई है। और लड़का आज भी अपनी दोस्ती को बचाने मे लगा है। और अपनी दोस्त(ऐनी) को दोबारा से पाना चाहता है।


नोट- ये स्टोरी किसी कि भी हो सकती है मेरी तुम्हारी या किसी और की भी।

 लेकिन ये एक सत्य घटना है जिसमें सारी बातें आवश्यक साक्ष्यों के साथ ही लिखी गई है। इस लेख का मतलब किसी को बेइज्जत करना या हानि पहुचाना नहीं है। इसमें नाम जगह स्थान का जिक्र नहीं हुआ हैं। अगर किसी के नाम या जगह की इसमें समानता पायी जाती है तो वो सिर्फ एक संयोग होगा इसके लिए लेखक,संपादक या पब्लिकेशन कि कोई जिम्मेदारी नहीं होगी। इसमें रोमी- ऐनी का जिक्र सिर्फ काल्पनिक है जो मेरी सारी कहानियों में ज्यादातर यही नाम का प्रयोग होता है।


धन्यवाद इस कहानी को पढ़ने के लिए अपना समय देने के लिए।

अगर आपको कहानी अच्छी लगी तो मैं इसका दूसरा पार्ट भी लेकर आऊँगा।



Rate this content
Log in

Similar hindi story from Crime