Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

V. Aaradhyaa

Inspirational

4  

V. Aaradhyaa

Inspirational

ये सबको अपने अंक लगाए रखती है

ये सबको अपने अंक लगाए रखती है

1 min
362


आहा कितनी अनोखी है धरती मां ;

इसके कण कण बसती हरियाली है !


इससे उपजे जो भी खाद्य सामग्री ;

वह सब जीवों को जीवन देनेवाली है !


वसुंधरा है बिलकुल माता की तरह ;

बड़े प्यार से सबको दिल से अपनाती है !

पर्यावरण की सदा रक्षा किया करो ;

समस्त पृथ्वी अब यही कहा करती है !


धूप, तिमिर बतास, बारिश और तूफान से ;

वसुधा अपने संतति को को सहेजकर रखती है!


ये हर एक जीव को अपने अंक से लगाए रखती है ; 

तभी तो ये धरती भी सबकी माँ का दर्ज़ा पाती है ।


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Inspirational