Madhavi Solanki

Inspirational

4.5  

Madhavi Solanki

Inspirational

"ये केसरियां रंग है ..."

"ये केसरियां रंग है ..."

1 min
284


लाल और पीले रंगो से मिल कर बना है नारंगी या कहे केसरिया रंग है ..

सूरज के प्रकाश की तरह ,प्रेरणा और ऊर्जा देने वाला केसरिया रंग है ये ...

युवाओं में रचनात्मकता ओर उच्च महत्वकांक्षा प्रदान करनेवाला केसरिया रंग है ये ...

लाल रंग की उत्तेजना को कम करने के लिए ,पिले रंग के संग मिलके उतेजना को कम करने वाला केसरिया रंग है ये ...

युवाओं को आकर्षित बनाने वाला , बुद्धिमता दर्शाने वाला ,अच्छे स्वभाव और नेकदिल की पहचान करवाने वाला , आत्मनिर्भर ओर दयालु की निशानी है ये केसरिया रंग ..

विद्यार्थियों के मन को स्थिर करने वाला ,उनके मन को एकाग्रित करनेवाला केसरिया रंग है ये ...

क्षत्रियो के बलिदान का ,भारत माँ के सपूतों के हिम्मत, साहस और शौर्य वीरता का प्रतीक है ये केसरिया रंग....

भक्तिभाव को दर्शाने वाले भगवा ओर तिरंगे में सजा है ये केसरिया रंग ...

व्यक्ति की ऊर्जा बढ़ानेवाला , ख़ुश करने वाला नारंगी के फल की तरह , पकी हुई आम का केसरिया रंग है ये ...

जहाँ भी उसे रंग दो ,वहाँ ऊर्जा का संचार करने वाला ,सकारात्मक माहौल बनाने वाला ,हौसला देने वाला रंग है ये केसरिया ...

पलास के फूलो की तरह ,सभी जगह प्यार देने वाला ,होली में दोस्ती का पैगाम देने वाला केसरिया रंग है ये ...



Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Inspirational