विषय -रक्तबीज कोरोना
विषय -रक्तबीज कोरोना
रक्तबीज कोरोना ये तूने क्या किया
जो जल्दी भर ना सके
ऐसा सबको दर्द दिया
सोना चांदी धन दौलत
सब होते हुए भी मानव को
कितना बेबस कर दिया
सबके दिलों में
अजीब सी बेचैनी है
चैन की नींद भी तो
आज तुने छिनी है
मच गया चारों ओर कोहराम
सारी सड़कें सूनी कर दी
नहीं कहीं कोई जाम
पर हम भी हिंदुस्तानी हैं
मां के राज दुलारे हैं
तुमने तो फैलाया अपना कहर
गली मोहल्ले में उगल रहा जहर
तुम से लड़ने का
हर संभव प्रयास जारी है
निकाल फेकेंगे अपने देश से
अब जल्दी आएगी तुम्हारी बारी है
सावधानी से तुमको मिटाना है
मैंने लिया जो संकल्प देश हित में
सभी को यह कदम उठाना है
जो रक्षक बनकर आते हैं
उनका तुम सम्मान करो
कर्फ्यू का पालन करके
उसका तुम मान करो
कभी शिव रुप में
कभी शक्ति रूप में
रक्तबीज कोरोना का संहार करो।