Poonam Gupta

Inspirational

4  

Poonam Gupta

Inspirational

विकलांग

विकलांग

1 min
386


विकलांग जो होते वह किसी पर बोझ नहीं है

बढ़ते ही जाते अपनी मंजिल की ओर वो कमजोर नहीं हैं

हम कोई दया करके उन्हें कमजोर न बनाएं

वो अपनी प्रतिभा से ही आगे बढ़ते हैं

विकलांगों के प्रति हम सब कर्तव्य निभाते हैं

आओ सब मिलकर हँसी के पल उनके साथ बिताते हैं

उनको हम ये एहसास कराएं वो किसी से कम नहीं हैं

वो मायूस न हो उनके आत्मविश्वास को बढ़ाते हैं

राह कितनी भी दुर्गम हो एवरेस्ट की चोटी पर चढ़ जाते हैं

न समझो उनको कमजोर कर्मवीर कहलाते हैंं।


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Inspirational