Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Gurudeen Verma

Abstract

4  

Gurudeen Verma

Abstract

उसी ने हाल यह किया

उसी ने हाल यह किया

1 min
230


जिससे उम्मीद थी ज्यादा, उसी ने हाल यह किया।

गुनाह करके भी उसने तो, हवाले-कैद मुझे किया।।

जिससे उम्मीद थी ज्यादा----------------।।


दिल का खिलौना मुझको बनाकर, मुझसे खेला बहुत।

पाकर फिर धनवान दोस्त, उसने किनारा मुझसे किया।।

जिससे उम्मीद थी ज्यादा----------------।।


छोड़ दिया था मैंने तो, उसके लिए सच में अपना घर।

महल बनाकर मेरे खूं से, अश्कदान उसने मुझे किया।।

जिससे उम्मीद थी ज्यादा---------------।।


मालूम था उसको यह भी, रह नहीं सकता उससे दूर।

मेहन्दी लगाकर हाथों में , जनाजा मेरा विदा किया।।

जिससे उम्मीद थी ज्यादा----------------।।


शौक बहुत था उसको तो, मुझसे नजरें मिलाने का।

कर दिये खाक मेरे अरमान, मुझको बदनाम किया।।

जिससे उम्मीद थी ज्यादा-----------------।।


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Abstract