Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Arya Vijay Saxena

Romance

4.5  

Arya Vijay Saxena

Romance

तासीर मेरे अल्फाजों की

तासीर मेरे अल्फाजों की

1 min
411


बड़ी दिलकश है, तासीर मेरे अल्फाजों की, 

नज़रों से होकर, अक्सर दिल मे उतर आती है l

करती नहीं गिला, कभी उदास तन्हाइयों से, 

हँसती है स्याही सी, और पन्नों पर वो इतराती है l


बड़ी खूबसूरत है, तासीर मेरे अल्फाजों की, 

आँखों से होकर, अक्सर होंठो पर वो मुस्काती है l

गुज़र जाती है बेफ़िक्र, इम्तेहां की गलियों से, 

करके सजदा क़लम का, और शब्दों से बतियाती है l


बड़ी दिलनशीं है, तासीर मेरे अल्फाजों की, 

नैनों से होकर अक्सर, धड़कनों में वो बस जाती है l

रख लेती है मान, फ़कत सभी तोहमतों का, 

भूलकर कुफ्र सभी, नफ़रतों को गले वो लगाती है l


बड़ी ज़हनशीं है, तासीर मेरे अल्फाजों की, 

घुल जाती है कानो मे,और मिश्री सा गीत सुनाती है l

लाख तूफ़ाँ हो,रखती है फिर भी ऐतबार सदा, 

चलती है शान से,और शायर सी पहचान दिलाती है l


बड़ी जानशीं है, तासीर मेरे अल्फाजों की, 

देकर ढेरों खुशियाँ मुझे,लाखो अश्क वो छिपाती है l

मांग लेती है खैरियत,अक़्सर दुआओं में मेरी, 

करती है फिक्र बेहिसाब,और महबूब मुझे बताती है l


बड़ी हमनशीं है, तासीर मेरे अल्फाजों की, 

तुम सबसे खास हो, अहसास ये मुझे वो कराती है l

खो जाता हूँ अक्सर, गुमनाम अंधेरी राहों में, 

बनकर हसीं चराग़, राह मुझे अक्सर वो दिखाती है l


बड़ी महजबीं है, तासीर मेरे अल्फाजों की, 

लगकर सीने से मेरे, अक्सर वो बेहद शरमाती है l

बह जाती है अक्सर निश्चल धारा सी दिलों पर, 

करके जुस्तजू मेरी,मन का हर कोना वो महकाती है l



Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Romance