Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

D Kumar

Inspirational

4  

D Kumar

Inspirational

स्वभाव में शुद्धता का स्पर्श

स्वभाव में शुद्धता का स्पर्श

1 min
222


जब तक चलेगी जिंदगी की सांसे , 

कहीं प्यार कहीं टकराव मिलेगा । 

कहीं बनेंगे संबंध अंतर्मन से तो , 


कहीं आत्मीयता का अभाव मिलेगा 

कहीं मिलेगी जिंदगी में प्रशंसा तो , 

कहीं नाराजगियों का बहाव मिलेगा 

कहीं मिलेगी सच्चे मन से दुआ तो , 

कहीं भावनाओं में दुर्भाव मिलेगा।

कहीं बनेंगे पराए रिश्तें भी अपने तो

कहीं अपनों से ही खिंचाव मिलेगा । 

कहीं होगी खुशामदें चेहरे पर तो , 


कहीं पीठ पे बुराई का घाव मिलेगा । 

तू चलाचल राही अपने कर्मपथ पे , 

जैसा तेरा भाव वैसा प्रभाव मिलेगा । 

रख स्वभाव में शुद्धता का स्पर्श तू , 

अवश्य जिंदगी का पड़ाव मिलेगा।


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Inspirational