Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Amar Nigam

Abstract Inspirational

4.0  

Amar Nigam

Abstract Inspirational

सत्य और संघर्ष

सत्य और संघर्ष

1 min
331


न दिन सत्य है, न रात सत्य है

दिन रात के बीच का संघर्ष सत्य है


न धर्म सत्य है, न अधर्म सत्य है

दोनों में अंतर करता संघर्ष सत्य है 


न धन सत्य है, न यश सत्य है

इनकी प्राप्ति में किया गया हर संघर्ष सत्य है 


न पाप सत्य है न पुण्य सत्य है

कर्मों में चुनाव करता संघर्ष सत्य है


न हार सत्य है न जीत सत्य है

हार जीत के बीच में किया गया संघर्ष सत्य है


न जीवन सत्य है न मृत्यु सत्य है

जीवन मृत्यु के बीच का संघर्ष सत्य है

सिर्फ संघर्ष सत्य है, सिर्फ संघर्ष सत्य है ।।



Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Abstract