Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

सरिता

सरिता

1 min
389


नदियों की बहती कलकल-सी धारा,

मिल जाती पर्वत से गिरकर जैसे

समुद्र की खाई में,

सरिता उसकी सबका मार्गदर्शन है

करती,

जीवन-पथ पर चलते रहने का पाठ

पढ़ाती।


पथ हो चाहे टेढ़े-मेढ़े, ऊँची-नीची

या पथरीले,

हार न मानो इनसे डरकर,

कभी न मुड़कर पीछे देखो,

सदा आगे बढ़ने की प्रेरणा देती,

लहरें इसकी प्रेरित करतीं ।


बढ़े चलो ! बढ़े चलो !


संयम कभी न खोना तुम,

जीवन हर पल नयी राह है,

कभी भी न घबराना तुम,

जो भी मिले हँसकर मिलो,

हर संयोग में संगीत तुम घोलो,

देखना फिर सब सुहाना लगेगा,

नाम तुम्हारा जग में होगा ।



Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Inspirational