Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Dr Lakshman Jha "Parimal"Author of the Year 2021

Inspirational

4  

Dr Lakshman Jha "Parimal"Author of the Year 2021

Inspirational

पतंग की डोर

पतंग की डोर

1 min
294


मुझे मलाल क्यों होने लगा सबकी अपनी जिंदगी है 

सबकी अपनी राहें हैं मंज़िल सबकी अपनी है !

कोई आसान रास्ता तलाशता है 

कोई उनमें से अपना हमसफ़र चुनता है !


किसी में दम है अकेले चलने का हौसला है 

एक पग में धरा को नाप लेने का !

सब एक जैसे कभी भी हो नहीं सकते 

सबों की चाह अलग होती है !


किसी को कोई जंजीरों में कैद

कब तलक रख सकता है सब उन्मुक्त पक्षी हैं 

प्रतिबंधों में भला कौन रह सकता है ?


पतंग की डोर को हवा की रुख देखकर

आकाश में छोड़ दो एहसास जब होने लगे 

अपने पतंग के डोर को लटाई में लपेट लो !


Rate this content
Log in