Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Praveen Gola

Inspirational Others

3  

Praveen Gola

Inspirational Others

पर्यावरण दिवस

पर्यावरण दिवस

1 min
185




प्यारी डायरी पाँच जून है आज ,
तुम्हे पता है मुझे खुद पर हुआ नाज़  ,
जब मैने पर्यावरण दिवस मनाया ,
अपने आँगन में तुलसी का एक पेड़ लगाया |

कोरोना माहमारी हमें बहुत कुछ सिखा रही  ,
जो पहले वृक्ष काटा करते थे उन्हे समझा रही  ,
वृक्ष ही जीवन है सो मत काटो उन्हे बन बेदर्द ,
उनकी रक्षा करके बनो उनके हमदर्द |

सभी पेड़ हमें ऑक्सीजन देते ,
क्या तुलसी , बरगद और नीम  ,
बस लेने वाले कम हो गए हैं ,
शहरों में बड़ गए हकीम |

माँग ऑक्सीजन सिलिंडर की ऐसी बढ़ी ,
फिर भी बच ना पाये प्राण ,
इसलिये वृक्षारोपण ही है अटल सत्य ,
इसका ही छोड़ो सब बाण ||







Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Inspirational