Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

LALIT MOHAN DASH

Abstract Inspirational

4  

LALIT MOHAN DASH

Abstract Inspirational

प्रतिफल

प्रतिफल

1 min
272



अपने  ही  अपने हित रचना 

अब  चक्र  व्यूह की करते हैं ।

कितना ज्ञानार्जन किया मगर 

लोभी  जन  कहाँ सुधरते हैं ।।

वो  चक्र  व्यूह  जो पार करे 

अभिमन्यु  सी  सामर्थ्य नहीं ।

दृढ़ निश्चय का प्रयास प्रिय वर

जाता   है  कृतिम व्यर्थ नहीं ।।

अब   शब्द बाण से लगते हैं 

जो   अन्तर्मन   को वेध रहे ।

जिनको  हृद स्थल सौंप दिया 

वो  ही  अब हमको खेद रहे ।।

जिन्दगी   जुआ  सी लगती है 

कभी  हार गये कभी जीत गये ।

बदलते  समय  को देख सभी  

मेरे  मन   के   मनमीत गये ।।

सोचा  ना  था  कि जीवन में 

इस   तरह  हमारे छल होगा ।

अपनत्व   बीज  जो बोया था 

उसका  ऐसा  प्रति फल होगा ।।



Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Abstract