Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

V. Aaradhyaa

Inspirational

4.5  

V. Aaradhyaa

Inspirational

प्रेम का अलख जलाये रखना

प्रेम का अलख जलाये रखना

1 min
14



जिसे कभी गोद में लेकर खिलाया ,

   कभी कर पकड़ जिसको चलना सिखाया !


माता का आँचल है जिसके पास ,

    उस बेटे की आँखों में ममता की आस !


कभी पुस्तकों में उलझा ही पाया,

     कभी बीच रातों में उसको जगाया !


भविष्य की चिंता है जिनके पास ,

    उन छात्रों की आँखों में परिश्रम की आस !


कभी चोरी -डाका कभी क़त्लेआम ,

     कभी सीनाज़ोरी करे कोई यूँ खुलेआम !


कभी गोली पिस्टल मिले जिसके पास ,

    उस लोभी की आँखों में रिश्वत की आस !


कभी पत्नी रोती कभी माँ बिलखती ,

     कभी ख़ून बहता कभी लाश बिछ जाती !


शराफ़त नहीं कोई है जिसके पास ,

     उन आँखों में बसती है नफ़रत की आस !


कभी सोचती हूँ....ये कैसा जहाँ है ,

  इंसा की क़ीमत क्या कुछ भी नहीं यहाँ है !


दया और ममता हो जिस किसी के मन में ,

   वो अलख जलाए रखते दूसरों के जीवन में !



Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Inspirational