Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Amrita Mallik

Inspirational

4  

Amrita Mallik

Inspirational

प्रार्थना

प्रार्थना

1 min
920



हे ईश्वर ये प्रार्थना है मेरी कि जो सीख मिली है पिछले साल,

जब तक लूं सांस तब तक याद रहे मन और दिमाग में !

अनचाही अलविदा के बावजूद ज़िन्दगी नहीं थमी

मुझे भी समय के साथ ताल मिलाना है,

शक्ति दो प्रभु, न मैं फिसल जाऊँ, न ही रुक जाऊँ !

नज़रिया जो बदल कर दिए हो तुम,

अब बारी है दुनिया को प्यार से देखने की,

खुशियां हो या गम, मिल बाँट के रहना है,

छोटे से जीवन में गिला-शिकवे का पहाड़ तोड़ डालूं,

बहने दू प्रेम का दरिया सब के लिए !

ज़ाहिर है ये साल ज़िम्मेदार बना गया है मुझे,

उम्मीद है कि मैं ईमानदारी से निभा सकूं,

मेरा एक धोखा स्वागत करेगा मुश्किलों की बाड़ का,

इतना तो समझ में आ गया है मेरी,

हाथ की पांचो उंगलिओ जैसे मानव जीवन है !

बीते हो या नए, पल हो या साल, गम हो या खुशियाँ,

कोई न रहेगा हमेशा के लिए, न भूल जाऊ मैं कभी,

इसलिए जीने की उमंग में रहूं मैं मौजूद हमेशा,

सच्चे दोस्तों और अपने परिवार के साथ,

हे ईश्वर प्रार्थना है ये मेरी, स्वीकार करना !


Rate this content
Log in