Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

nidhi bothra

Inspirational

4  

nidhi bothra

Inspirational

पल में बदलती है जिंदगी

पल में बदलती है जिंदगी

1 min
345


वक्त का पहिया ऐसे घूमता है,

कभी न कर घमंड बंदे ,

कब भाग्य मार दे डंक ।

कोई नहीं जानता कब क्या,

दिखा दे यह जिंदगी,

कब राजा-कब रंक बना दे जिंदगी।

कब पलट जाए यह जिंदगी, 

सुख-दुख का सार है जिंदगी।

बदल दे कर्मों का लेखा-जोखा है जिंदगी।

तकदीर और समय पर नहीं ,

तू अपने पर कर पूरा भरोसा ,

सत्कर्म - नेतिकता को अपना लो,

राग-द्वेष को मिटा दो,

राजा हो या रंक कभी भी ,

गुमान न कर तू अपने ऊपर ,

सब माया है , यहीं रह जाना है ,

बस तेरा किया ही तेरे साथ जाना है.


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Inspirational