Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Surya Barman

Abstract Fantasy Others

4  

Surya Barman

Abstract Fantasy Others

नोट की कीमत नही

नोट की कीमत नही

1 min
401



दस, बीस, सौ के नोट की कीमत नहीं रही ।

सागर में काठ बोट की कीमत नहीं रही ।


घर घर में आ गए हैं अब लोहे के ट्रैक्टर ,

खेती में बैल जोट की कीमत नहीं रही ।


सरकार दे रही है मुफ्त दाल तेल घी ,

अब कोठियों के वोट की कीमत नहीं रही ।


दूल्हों की तो पोशाक हैं अब शेरवानियाँ ,

शादी में पेंट कोट की कीमत नहीं रही ।


उसने जरा सी बात पर धोखा दिया मुझे ,

अब आशिकी में चोट की कीमत नहीं रही ।


कुश्ती, कबड्डी खेल के परिधान अब नए ,

दोनों में अब लँगोट की कीमत नहीं रही ।


परमाणु के हथियार से दुनिया डरी हुई,

बारूद के विस्फोट की कीमत नहीं रही ।


अब टॉप जीन्स पहन के रहती हैं युवतियाँ ,

साड़ी व पेटीकोट की कीमत नहीं रही ।


विश्की के साथ मिल रहा मुर्गा भुना हुआ ,

नमकीन दालमोट की कीमत नहीं रही ।


खाना बचा हुआ रखा ताज़ा फ़्रीज में ,

बासे हुए अब रोट की कीमत नहीं रही ।


मिलने लगी "हलधर" रकम मोटी दहेज में ,

दुल्हन में खास खोट की कीमत नहीं रही ।



Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Abstract