Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Ashu Kapoor

Abstract

4  

Ashu Kapoor

Abstract

नई कविता--- कैसे बनती है

नई कविता--- कैसे बनती है

1 min
327



    दिल की गहरी खाई में,

    जब खयालों के वसवसे उठते हैं,

    भावनाओं की तेज आंधियों में फिर,

    मन दूर तक उड़ा जाता है,

    दिमाग के देगचे में---

    फिर विचार खदकने लगते हैं---

    लफ्जों में उबाल आ जाता है,--

       और

   नए-नए बिम्ब वाष्पित हो कर

   कल्पनाओं के बादल बन जाते हैं---

   यादों का कोहरा जम जम कर---

   फिर पीर घनेरी देता है---

   बिछड़े हुए मीत सभी---

   बिजली के जैसे चमकते हैं----

   सारे मानस पर----

  यादों के घनघोर जलद जब छाते हैं----

  टकराती है यादें--- आपस में--- तो---

  आंखों से रिमझिम होती है,

   इन रिमझिम रिमझिम बूंदों से ही

   एक नई कविता बनती है।


   

    


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Abstract