Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Kanchan Prabha

Abstract

4.4  

Kanchan Prabha

Abstract

नदी

नदी

1 min
515



माँ जईस स्वरूप है

नदी का भी वही रूप है

प्रकृति के तीन आधार

जो हवा नदी और धूप है

कल कल करके बहती जाये

छम छम करके हँसती जाये

कुछ आफत भी आये तो

हँसते हँसते सहती जाये

ये ना कोई मुल्क को समझे

ये ना कोई देश को जाने

जो आये उसे गोद मे लेती

ये ना कोई भेष को जाने

निर्मल निश्छल लगती है ये

हर दम आगे बढ़ती है ये

रुकना नाम कभी ना जाने

दिन रात बस जगती है ये

सूरज उठ कर नमन

लहरों को भी चूमे पवन

कचरा मानव डाल डाल कर

कर रहा है उसका दमन






Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Abstract