Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

V. Aaradhyaa

Inspirational

4.5  

V. Aaradhyaa

Inspirational

ना हो कोई लिप्तता ना पिपासा

ना हो कोई लिप्तता ना पिपासा

1 min
239


हे सूर्यदेव, हे जग के प्रकाशक,

प्रकाशित तुम अंतरात्मा कर दो !


दूर कर दो अंतस की घोर निराशा,

जीवन में प्रेम और विश्वास भर दो !


निस्सार सा यह जग और सूना मन,

बिंध लो प्रेम सरस भक्ति से भगवन !


ना हो कोई लिप्तता ना कोई पिपासा,

बनूं सकूँ किसी अँधेरे जीवन की आशा !


सूर्य सी प्रखर प्रकृति है ज्ञानी जन की,

विस्तारित कर सकूँ मैं भी वाणी मन की !


सीत पवन समताप है , ऊर्जित करें शरीर,

पुष्टि प्रदायक छठ पर्व से मिटें जनन की पीर !



Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Inspirational