Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Dr Lakshman Jha "Parimal"Author of the Year 2021

Inspirational

4  

Dr Lakshman Jha "Parimal"Author of the Year 2021

Inspirational

" मित्रता की सीख "

" मित्रता की सीख "

1 min
244


यह कैसी दोस्ती है ?

तुम्हारी भला 

ना मैं जान सका 

ना तुम जान सके !

ना कभी मैंने तुम्हें 

जानने की कोशिश की 

ना तुम मुझे 

कभी पहचान सके !!

बस तस्वीरें ही 

तुम्हारी दिखती हैं  

तुम तो किसी और 

कामों में व्यस्त रहते हो ! 

कभी तुमने 

किसी की परवाह ना की 

सदा तुम अपनी 

धुन में मस्त रहते हो !!

कई बार तुम्हें 

दस्तक भी दिया 

संवाद भी करना चाहा !

पर तुम्हारी 

मौनता को देख कर 

चुप चाप ही रहना चाहा !!

अपनी उपलब्धियों 

के जश्न में 

डूब के तुम 

खोते चले गये !

ना किसी की 

याद आयी कभी 

सबको तुम 

भूलते चले गये !!

साथी का 

सम्मान हृदय से 

जब हम 

ना कर सकेंगे !

सफलताओं 

की सीढ़ी हम 

कभी भी ना चढ़ सकेंगे !!



Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Inspirational