Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Amit Mishra

Romance

3  

Amit Mishra

Romance

मैं भी उस पर मरता हूँ

मैं भी उस पर मरता हूँ

2 mins
348


अक्सर ही मैं दिल को अपने

ये समझाया करता हूँ

तू मरता है जिस पर पगले

मैं भी उस पर मरता हूँ


साँझ सवेरे उसी चौक पर

जाने मैं क्यों जाता हूँ

यार मेरे हों या हों दुश्मन

सबसे मैं छुप जाता हूँ

चौराहे पर बैठा अक्सर

राह उसी की तकता हूँ

तू मरता है जिस पर पगले

मैं भी उस पर मरता हूँ


मीर से लेकर ग़ालिब तक

हाँ सबको मैंने पढ़ डाल

मुझ को अब कंठस्थ हो गयी

बच्चन जी की मधुशाला

अपनी कोई नज़्म बना कर

पेश उसे ही करता हूँ

तू मरता है जिस पर पगले

मैं भी उस पर मरता हूँ


फूलों की किस्मों को मैंने

थोड़ा थोड़ा पहचान

काँटों में भी गुल खिलते हैं

अब जाकर मैंने जाना

कीचड़ में जा जाकर अब मैं

कमल चुराया करता हूँ

तू मरता है जिस पर पगले

मैं भी उस पर मरता हूँ


रोज़ शाम को बादल में अब

रंग दिखाई देते हैं

कोयल की कू कू में मुझ को

गीत सुनाई देते हैं

अँगने में ना मुझ को ढूंढो

मैं छत पर ही रहता हूँ

तू मरता है जिस पर पगले

मैं भी उस पर मरता हूँ


बादल से मैं करूँ गुज़ारिश

बारिश जल्दी ले आना

फूलों से मैं करूँ सिफ़ारिश

बगिया ऐसी महकाना

भँवरे से गाने सुन कर

तितली से बातें करता हूँ

तू मरता है जिस पर पगले

मैं भी उस पर मरता हूँ


कँगना झुमका पायल बिंदिया

सारे तोहफ़े लाऊँगा

चाँद सितारे रश्क करेंगे

मैं ख़ुद ही उसे सजाऊँगा

नज़र कहीं ना लगे जहां की

अब मैं डरता रहता हूँ

तू मरता है जिस पर पगले

मैं भी उस पर मरता हूँ


अक्सर ही मैं दिल को अपने

ये समझाया करता हूँ

तू मरता है जिस पर पगले

मैं भी उस पर मरता हूँ



Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Romance