Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Abhishu sharma

Inspirational

4  

Abhishu sharma

Inspirational

माटी की कहानी ,माँ की जबानी

माटी की कहानी ,माँ की जबानी

1 min
264


माटी तन को रूह से रूबरू कराती है ,

बाहर से मटमैला अंदर से गुड लुकिंग बनाती है

किसी के लिए माटी में गड़ा खजाना है ,

तो किसी के लिए माटी खुद एक खजाना है

किसी के लिए माटी पूजा है, आराधना है ,

किसी के लिए माटी सजा है मौत है

किसी के लिए मिट्टी खेल है ,क्रीड़ा है, बालमन का कीड़ा है , 

किसी के लिए माटी पेशा है ,धंधा है , मोहमाया में अँधा है

माटी में रोपित बीज का असल जो फसल ममता और पोषण का सागर है

माटी किसी के लिए सुकून का बिस्तर, तकिया , आश्रय का कंधा है

संसार का जीवन होता शुरू माटी से है ,लीन होता माटी में है ,

माटी हर धरम ,हर भेद से ऊपर, सबसे परे है

माटी हर जख्म का मलहम है , है

माटी पूरे जगत की माँ जो अंदर अपने  बीज का पालन पोषण कर सबका पेट पालती है

ये किसी का गुरूर है , किसी का सुरूर है। 

माटी में जल है या जल में माटी है ,दोनों ही जीवन के परस्पर साथी है

माटी से जुड़ा ,माटी में पनपा , माटी की काया , माटी की माया,माटी का साया , और,

 पहली बरसात से फैली हर घर आंगन में सुगंधा की पराकाष्ठा ,यह सब मेरे जीवन को खूब भाया।


Rate this content
Log in