Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

VanyA V@idehi

Inspirational

4  

VanyA V@idehi

Inspirational

माता का आशीष लो

माता का आशीष लो

1 min
3



माँ नवदुर्गा के नवरात्र का शुभ दिन है आया ,

इस दिन माँ कात्यायनी का परचम था लहराया ।


महिषासुर का वध करने माँ ने यह रूप था लिया ,

सूर्य मंडल की अधिष्ठात्री का स्थान ग्रहण था किया ।


ब्रज की गोपियों ने ' कान्हा ' को जब पाना चाहा था ,

माँ कात्यायनी का ही व्रत और पूजन सबने किया था ।


 महर्षि कात्याय की उपासना से प्रसन्न ये हुई थी ,

महर्षि की पुत्री बन के माँ कात्यायनी कहलाई थी ।


स्नेह और शक्ति का बड़ा ही समन्वय है माँ में ,

दुष्टों पर अपना चंद्रहासा खड़ग चलाया था माँ ने ।


माँ कात्यायनी की पूजा अर्चना है बड़ी ही फलदायी ,

भक्तजनों के जन्मोंजनम के संकट हरने माँ है आई ।


  


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Inspirational