Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Manjeet Kaur

Inspirational

4  

Manjeet Kaur

Inspirational

माँ की परिभाषा क्या ?

माँ की परिभाषा क्या ?

1 min
430


माँ की

माँ की परिभाषा क्या ?


माँ, माँ,

माँ की परिभाषा क्या ?

क्या वह स्नेह, प्यार है ?

क्या वह सुकून, शान्ति है ?

क्या वह विश्वास, भरोसा है ?


माँ को न करो कैद, घर की चार दीवारी में

माँ को न करो सीमित, किसी परिभाषा में

माँ को न करो मर्यादित, किसी बंधन में

माँ को न बांधो, बडॆ बडॆ शब्दों में


माँ को रहने दो आज़ाद, बंधनों से

सांस लेने दो उसे भी मुक्त हवा में 

ईश्वर कहकर, न सहने दो उसे हर दुख

जीने दो उसको भी खुलकर औरों के संग 


मनजीत कौर

हुबली

कर्नाटक

परिभाषा क्या ?


माँ, माँ,

माँ की परिभाषा क्या ?

क्या वह स्नेह, प्यार है ?

क्या वह सुकून, शान्ति है ?

क्या वह विश्वास, भरोसा है ?


माँ को न करो कैद, घर की चार दीवारी में

माँ को न करो सीमित, किसी परिभाषा में

माँ को न करो मर्यादित, किसी बंधन में

माँ को न बांधो, बडॆ बडॆ शब्दों में


माँ को रहने दो आज़ाद, बंधनों से

सांस लेने दो उसे भी मुक्त हवा में 

ईश्वर कहकर, न सहने दो उसे हर दुख

जीने दो उसको भी खुलकर औरों के संग।


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Inspirational