Become a PUBLISHED AUTHOR at just 1999/- INR!! Limited Period Offer
Become a PUBLISHED AUTHOR at just 1999/- INR!! Limited Period Offer

Neerja Sharma

Abstract

3  

Neerja Sharma

Abstract

माँ भारती की पुकार

माँ भारती की पुकार

1 min
55



उठो,चलो , माँ भारती पुकार रही 

कुछ नया कर दिखाओ, मां भारती चाह रही ।


समय बहुत यह कठिन है अब तुम्हारी बारी है 

करोना को भगाना यही सबकी जिम्मेदारी है ।


क्या डाक्टर , क्या सफाई कर्मचारी 

हर कोई निभा रहा अब अपनी भागीदारी ।


माँ भारती के वीर सपूतो,उठो नव निर्माण करो 

कम से कर हर व्यक्ति दूजे को जागरूक करो ।


करोना को भगाना अब हर किसी का काम है 

ज्यादा की आशा नहीं बस दूरियाँ बढ़ाना है ।


दूरियाँ , यह रखना सबने ध्यान है

मन से नहीं बस हाथ नहीं मिलाना है ।


कुछ दिनों के लिए सोशल डिस्टैंसिंग अपनाना है 

करोना के भूत को देश से भगाना है ।


बिन मास्क गर दिख कोई जाता है

जागरूक बन उसे भी समझाना है ।


करोना के विरूद्ध हर कोई पूर्ण योध्दा है 

स्वयं को बचा, देश को बचाना है ।


उठो,चलो माँ भारती पुकार रही 

करोना की बेड़ियाँ उतारना चाह रही ...




Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Abstract