Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Piyush Goel

Inspirational

4  

Piyush Goel

Inspirational

कविता

कविता

2 mins
345


                 

मैंने न्याय की किताबें बहूत पढ़ी है

जिसका सबसे ज्यादा मूल्य कर वो समय की घड़ी है । ।

आज देखो विपदा कैसे आ पड़ी है ।

मेरे सामने मुसीबते कई खड़ी है ।।

मैंने कसम खाई है सदा बोलूंगा किताबी भाषा ।

आवाज़ उठाऊंगा जहा देखूंगा अन्य का तमाशा ।।

लिखूंगा मैं केवल भूखों के मन की आशा ।

दूर करना चाहता हूँ गरीबो की निराशा ।।

मैंने पढा है पूरा संविधान ।

गरीबो को अमीरी दिलाना है मेरा अरमान ।।

पढ़ रहा हूँ मैं शाही फरमान ।

गरीबो को देदो नेताजी सम्मान ।।

नयाधिश की पदवी पर आज बैठे शैतान ।

देवताओ के रूप में आज देखो हैवान ।।

गांधी को गाली देकर नेता जिंदा है ।

नेताओ की इन हरकतों पर पूरा देश शर्मिंदा है ।।

गांधी कोई फरिश्ता है ।

हर कोई भूल गया गांधी और देश का क्या अटूट रिश्ता है ।।

नेहरू को भी गाली मिली है ।

डाकू को ताली मिली है ।।

फूल की जगह काटे खिली है ।

मेरा गीत सुनकर गद्दारो को मिर्ची लगी है ।।

न्यूज़ रिपोर्टर बोल रहे झूठ है ।

नेताओ की नीयत में आज खोट है ।

कुछ लोगो की वजह से लगी लोकतंत्र को चोट है ।

अब जो न्याय कर सके वो सच्ची कोर्ट है । ।

न्यायाधीश भी आज खुद दोषी है ।

अन्याय पर हर किसी की आपराधिक खामोशी है ।।

आज पूरा भारत ही दोषी है ।

गली गली काले धन के कोशी है ।।

मैं देश से भ्र्ष्टाचार मिटाना चाहता हूँ ।

लोगो मे जगरिक्त लाना चाहता हूँ ।।

पर कोई माध्यम नही है इसलिए मन ही मन शर्माता हूँ ।

लेकिन चाहे सूली पर टँग जाऊ ।

चाहे काले पानी की सजा चढ़ जाऊ ।।

मैं बोलूंगा काले धन पर ।

मैं बोलूंगा काले मन पर ।।

कलयुग में सतयुग लाना चाहता हूँ ।

भारत को अशोक ओर पटेल का राज्य मनाना चाहता हूँ । ।

अपने संविधान को बचाना चाहता हूँ ।

राम राज्य फिर से लाना चाहता हूँ ।।

इंदिरा गांधी को फिर से जगाता हूँ मैं ।

महात्मा गांधी को फिर से शासन के लिए मनाता हूँ मैं ।।

मौर्य जैसा राजवंश चाहता हूँ मैं ।

अकबर जैसा देश का नायक चाहता हूँ मैं ।।

मुस्लिम होते हूँए भी अकबर ने ज्वाला देवी पर शीश झुकाया था ।

हिन्दू मुस्लिम का उसने भेद मिटाया था।।

ऐसे ही राजा की चाह रखता हूं मैं ।

अकबर ओर अशोक जैसे राजा की मांग रखता हूं मैं ।।

मैं तुम सब को जागृत करता हूँ ।

मैं किसी से नही डरता हूँ । ।

मौत से मुझे खेलना है ।

अंगारो पर मुझे लेटना है ।।

                       



Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Inspirational