Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Govardhan Bisen

Abstract

4.5  

Govardhan Bisen

Abstract

कठाण

कठाण

1 min
211




यंदा को साल । खुस से किसान। 

चांगलो कठान । भयीसेगा ।।१।।


गहु की उंबई । चना का डाटरा ।

भया रे साजरा । किसानी मा ।।२।।


धानमाच पे-या । जवस लाखोरी ।

संगमा मोवरी । बड्डापर ।।३।।


लगाया सेजन । तोरमाच भेंडी ।

तिर ना अंबाडी । धुरोपर ।।४।।


खेतमाच आमी । बनाया ख-यान ।

चुरन कठान । गोल गोल ।।५।।


देखो बादरमा । होसे पानी पानी । 

करो सांवगनी । जल्दी तुम्ही ।।६।।


धान की फसल । होसे जब नास ।

कठान की आस । किसान ला ।।७।।


मुरावो नोको रे । फसल कठानी ।

बचे जिंदगानी । एकोलक ।।८।।


हात जोड़कर । कसे गोवर्धन ।

करो तुमी मान । किसान को ।।९।।


सावंगनी = कठान (गहु, चना, लाखोरी, मोवरी, जवस इ.) जमा करनो आय.


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Abstract