Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

डॉ मंजु गुप्ता

Inspirational

4.0  

डॉ मंजु गुप्ता

Inspirational

क्षणिकाएँ

क्षणिकाएँ

1 min
180


अचानक बर्रेया ने मेरे माथे पर 

सर्जिकल स्ट्राइक करके   

विषैला डंक मार के  

असहनीय चुभन, पीडा, दर्द , घाव


देक रघुसपैठ, तानाशाही,

आतंकी प्रकृति दर्ज कराके 

गायब हो गयी

मेरी दुखती नस - नाड़ियों ने जहर को पीकर, 

दर्द को सहन करके शिवत्व की

सहिष्णुता को जता दिया।


माँ तो मोहब्बत, प्रेम, ममता का नाम है  

ईंट - गारे से बने मकानों को घर बना देती है

माँ शब्द पर चाँद बिन्दु है लगा इसलिए

सारी दुनिया की माँ चाँद जैसी 

सौम्य, सुंदर और शीतल होती है ।


नारी को इतनी आजादी दे दी  

घर से ऐसी निकली कि हाथ में नहीं आती है।

बेटी तू बार - बार मायके क्यों आ जाती है ? 

तू तो पराया धन है  ससुराल ही अब तेरा घर है 


माँ ससुरालवाले कहते हैं तू तो पराए घर से आयी है

हमारा खून नहीं है फिर माँ बता 

मेरा घर कौन - सा है ?


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Inspirational