Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

डॉ मंजु गुप्ता

Inspirational

4.5  

डॉ मंजु गुप्ता

Inspirational

भारत के वीर

भारत के वीर

1 min
413


कुंडलियाँ में भारत के वीर 

1

सीना अपना तान के, लड़े जंग में वीर।

एक इंच भू दे नहीं , बनके अर्जुन तीर।।

बनके अर्जुन तीर , शत्रु को पल में मारे।

 दमखम उनका देख ,शत्रु रण में है हारे।।

कहती 'मंजू ' सत्य, देश के वास्ते जीना।

 चौड़ा है तब होय, वायु वीरों का सीना।।


2

 आजादी का देश में , मना अमृत यह पर्व ।

 भारतवासी हैं करें , जाँबाजों पर गर्व।।

जाँबाजों पर गर्व , करे भारत का झंडा।

 होता उनको दर्प , बाँध के वादा गंडा ।।

लगे नहीं अब सेंध, जाग जाए आबादी।

 इसको रखो सँभाल , हमें प्यारी आजादी।।


3

भारत दो सौ साल तक, जग में रहा गुलाम।

 प्राण चुका के वीर ने , दिए देश ने दाम ।।

दिए देश ने दाम , सहा संकट अति भारी।

हुआ देश आजाद, सुबह आयी उजयारी।।

गूँजा जय का नाद , गुने बलिदान इबारत।

साँसे रहें आबाद , सदा है प्यारा भारत ।।


4

सींचे रण को खून से  , भारत का हर वीर ।

हमने पायी है तभी , आजादी की हीर।।

आजादी की हीर , सुखद अहसासें देती ।

बदली यह तस्वीर ,हृदय को है भर लेती।। 

 फूली है नव आस , रहे पलकों के नीचे ।

 महकी जन की साँस , प्रगति - उन्नति को सींचें ।।



Rate this content
Log in