Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

डॉ मंजु गुप्ता

Inspirational Thriller

4  

डॉ मंजु गुप्ता

Inspirational Thriller

दोहों में रक्षाबंधन

दोहों में रक्षाबंधन

1 min
276



शुभकर पूनम - चाँदनीं, बरसे मन के द्वार।  प्रेम बढ़ाने आ गया, रक्षा का त्यौहार।।१  

रँगतीं स्नेहिल राखियाँ, दिल का रेगिस्तान। है हर तार विशेष जो, बाँधे हिन्दुस्तान।।२ 

रंग - बिरंगी राखियाँ , लाईं अजब बहार। सजे मॉल बाजार हैं, करें गजब त्यौहार।। 3 

 रिश्ता भाई - बहन का, रक्षाबंधन पर्व। वादा रक्षित बहन से , नाता निभाय सर्व।।४ 

स्नेह तार ही बहन का, भाई को उपहार। इससे बढ़ कर कुछ नहीं , फीका हीरक - हार।। ५ 

राखी पावन प्रेम की, वादे - रस्म अटूट। गहना बंधन नेह का, कहीं न जाए टूट।। ६ 

लाया रक्षा पर्व है , राखी की सौगात।  मन में हरियाली भरे, खुशियों की बरसात। ।७ 

बहनों को सम्मान दें, इसे निभाए देश। समता, रक्षण , मित्रता, उत्सव का संदेश। ।८ 

 रक्षित राखी से बहन, कहे सुनहरे तार। गर्भ - मृत्यु अपराध है , कन्या है उपहार।। ९ 

सजा सखी मणिबंध पर, आज बहन का प्यार। बाँधे वचनों में सभी , अप्रतिम राखी तार।।10


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Inspirational