Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

कन्यादान नहीं करूंगा !

कन्यादान नहीं करूंगा !

1 min
7.6K


पिता :- कन्यादान नहीं करूंगा

जाओ !

मैं नहीं मानता इसे

क्योंकि मेरी बेटी कोई चीज़ नहीं

जिसको दान में दे दूँ ;

मैं बांधता हूँ बेटी

तुम्हें एक पवित्र बंधन में

पति के साथ मिलकर निभाना तुम !


मैं तुम्हें अलविदा नहीं कह रहा

आज से तुम्हारे दो घर

जब जी चाहे आना तुम

जहाँ जा रही हो

खूब प्यार बरसाना तुम !


सब को अपना बनाना तुम

पर कभी भी

न मर - मर के जीना

न जी - जी के मरना तुम !


तुम अन्नपूर्णा, शक्ति, रति

सब तुम !

ज़िंदगी को भरपूर जीना तुम !


न तुम बेचारी

न अबला,

खुद को असहाय

कभी न समझना तुम !


मैं दान नहीं कर रहा तुम्हें

मोहब्बत के एक और बंधन में

बाँध रहा हूँ

उसे बखूबी निभाना तुम...!


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Drama