Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

कि सयाने बताते

कि सयाने बताते

1 min
350


कि सयाने बताते  

है ज़माना खराब

अपने रास्ता चुने आप

खुद को बचाए

आप सीखो अपने 


बनाते कोशिश करते

आप जैसे दिखे और

टीवी शो रियल्टी शो

जज अमूमन प्रतियोगी 

हिदायत ना नकल करें

अपना परफॉर्म अंदाज 


कि सयाने बताते  

है ज़माना खराब

अपने रास्ता चुने आप

खुद को बचाए

आप सीखो अपने 


दिवगंत उद्योगपति राहुल बजाज 

रहिए सदा अलग सभी जो करते

मत कीजिए अलग करे कोशिश

अलग ढूंढिए जो करता हटकर 

वही उठाता इसका लाभ रहता 


कि सयाने बताते  

है ज़माना खराब

अपने रास्ता चुने आप

खुद को बचाए

आप सीखो अपने 


ई कॉमर्स अलीबाबा जैक मा

काम अपने आइडिया तरीके

आता कारोबारी सामने मेरे

सभी बेहतरीन उसे माने

फेक कचरे के डिब्बे 

आइडिया अपना कठिन  

अलग जुट जाता तरह


कि सयाने बताते  

है ज़माना खराब

अपने रास्ता चुने आप

खुद को बचाए

आप सीखो अपने 


ऐसा करना आज कठिन कल 

परसों अत्यंत होगा सुखद

खुद को बनाए अनमोल 

महज़ आप तरीका अलग 


कि सयाने बताते  

है ज़माना खराब

अपने रास्ता चुने आप

खुद को बचाए

आप सीखो अपने 


हर खास इंसान बना खास काम 

इच्छा करने की अंदर कुदरती भरी 

बावजूद इसके कुछ ही रहता पता 

काबलियत खुद की नाकाबलियत


कि सयाने बताते  

है ज़माना खराब

अपने रास्ता चुने आप

खुद को बचाए

आप सीखो अपने 


विश्व विख्यात दार्शनिक

राय अलबैर कामू की

"मेरे पीछे मत चलिए

शायद नेतृत्व ना करपाऊं

मेरे आगे मत चलिए

शायद पीछा करने राहू विफल "


कि सयाने बताते  

है ज़माना खराब

अपने रास्ता चुने आप

खुद को बचाए

आप सीखो अपने 


यही हिदायत खुद करें लागू  

अलहदा इंसान पर सोचने 

लगता हैं करने हर काम

हर इंसान की बुनी जिंदगी 

कीजिए खुद पे यकीन

पसंद का बढ़िया रास्ता 

छोटा कदम लक्ष्य बढ़ा  


कि सयाने बताते  

है ज़माना खराब

अपने रास्ता चुने आप

खुद को बचाए

आप सीखो अपने।


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Abstract