Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Ankita Mishra

Abstract

4.5  

Ankita Mishra

Abstract

पापा जैसा कोई नहीं

पापा जैसा कोई नहीं

1 min
256


पापा के बगैर कोई घर-घर नहीं ,

 पापा जैसा कोई नहीं l 

मां की तरह बच्चे का पहला गुरु ना सही , 

पर बच्चों को जिंदगी जीना सिखाने से पीछे हटते भी नहीं l

 पापा जैसा कोई नहीं l 


भले ही पापा के जेब में खुद के लिए एक पैसा नहीं ,

पर बच्चों का जिद पूरा करने से पीछे हटते भी नहीं l

 पापा जैसा कोई नहीं l 


जिंदगी भर का मेहनत को पापा अपने लिए खर्चा करते नहीं ,

पर बच्चों का भविष्य के लिए खर्चा करने से रुकते भी नहीं l

 पापा जैसा कोई नहीं l 


अपना मुश्किलें बच्चों को बताते नहीं , 

और बच्चों का मुश्किलों में उनका का साथ छोड़ते भी नहीं l

 पापा जैसा कोई नहीं l


 भले ही मां की तरह आसानी से अपना प्यार जताते नहीं ,

पर बच्चों के लिए दिन-रात चिंतित हो के

उस प्यार को ज्यादा छुपा पाते भी नहीं l

 पापा जैसा कोई नहीं l

 पापा के बगैर कोई घर-घर नहीं,

 पापा जैसा कोई नहीं l


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Abstract