Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

खुद से खुद की मुलाकात

खुद से खुद की मुलाकात

1 min
575


खुद की खुद से,

कभी मुलाकात न हुई।

देखते रहे दुनिया को,

खुद से कभी बात नहीं हुई।


दूसरों को जानने में,

निकल गई उम्र।

खुद को कभी जानने की,

याद न रही।


खुद से मुलाकात करते,

तो होता अलग जीवन।

जीवन को नहीं लगते,

कभी चिंताओं के घुन।


न सोचा न विचारा,

न कभी खुद पर दिया ध्यान।

बांटते रहे सदा,

दूसरों को ज्ञान।


अपने को आंकते रहे,

दूसरों की नजर से।

हम खुद क्या है,

न कह सके फक्र से।


समय रहते कर लो,

खुद से मुलाकात।

जाग उठेगा खुद ही,

अटूट आत्मविश्वास।


क्या कर सकते थे,

क्या करते रहे उम्र भर !

पछतावा न रहे शेष,

जब बीत जाए ये उम्र ?


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Inspirational