Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Anju Singh

Inspirational

4  

Anju Singh

Inspirational

खुद को निखारो

खुद को निखारो

1 min
358


मेहनत से काम कर

आदतों को ढालकर

दो कदम आगे बढ़कर

खुद को निखारो


खुद में खुद से झांककर

खुद से ही बात करो

खुद पर हमेशा ही

एतबार करो


खुद को समय से ढालकर

दो कदम आगे बढ़कर

अपनी कमियों को बिसराकर

खुद को निखारा करो


मौका दो खुद को खिलने का

कभी आसमान में उड़ने का

तपाकर अपने आप को

मौका दो निखरने का


खुद पर करो विश्वास

मन में जगाओ आस

खुशी गम के साथ रहकर

खुद को थोड़ा निखारा करो


छोटी छोटी ख़ुशियों में ही जिंदगी है

बड़ी खुशी के पीछे ना भागा कर

लंबा तुम ना इंतजार कर

खुद में थोड़ा निखार कर


मुस्कान से जो खिलेगा चेहरा

रहेगा ना दुःख का पहरा

मन में संतोष भरकर

खुद को तुम निखारा करो


खुशी के आगे हाथ फैलाकर

दूसरों को देख ना ललचाकर

नसीब‌ को अपने चमकाकर

खुद को तुम निखारा करो


गम का बादल छांटकर

हौसला मन में भरकर

दर्द को परे हटाकर

खुद को निखारा करो


खुद में खुद से आत्मसात कर

खुद ही गुफ्तगू करो

आत्मचिंतन से मन को भरो

खुद का ही निखार करो


समय के साथ चलकर

प्रकृति के रंग में रंग कर

जीवन में लयबद्ध बनो

खुद का ही निखार करो


उदासी जीवन की सजा है

सोचकर देखो हर पल में मजा है

भुलाकर जीवन के गम

खुद को हमेशा निखारा करो


Rate this content
Log in