Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

अभिषेक योगी रौंसी

Abstract

4  

अभिषेक योगी रौंसी

Abstract

कहानी मेरे दर्द की (भाग-1)

कहानी मेरे दर्द की (भाग-1)

2 mins
15


अरे ये तू भुल सकती है मगर में नहीं

मेरे बस्ते में तेरा वो खत का छिपाना 

खिड़की से झांक के वो तेरा मुस्कराना 

धीरे धीरे मोहब्बत का अहसास दिलाना 

तेरी सखियों का मुझको वो जीजाजी बुलाना


अरे ये तू भुल सकती हैं मगर में नहीं

इस दसवीं के बालक का प्यार में पड़ जाना 

अपनी जेब खर्ची के पैसे से गुलाब का लाना 

बाल दिवस पर तुझे अपनी कक्षा में बुलाना 

मेरा पहली बार तुझको वो गुलाब का पकड़ाना


अरे ये तू भुल सकती हैं मगर में नहीं

गुलाब लेकर वो तेरा शरमा जाना 

शरमा के मुझको अपने गले से लगाना 

एन मौके पर स्कूल की घंटी का बज जाना 

तेरा विज्ञान वाली कॉपी में गुलाब को छिपाना


अरे ये तू भुल सकती हैं मगर में नहीं

फिर मेरे लिए तेरा वो परांठे लेके आना 

अपने हाथों से लंच में वो निवाले खिलाना 

फिर रोज रोज मिलने के बहाने बनाना 

यूं हंसते खेलते हमारा वो 12वीं तक आना


अरे ये तू भुल सकती हैं मगर में नहीं

एक दिन किताब के बहाने मेरा तेरे घर आना 

वहां तुझे ना पाकर मेरा उदास हो जाना 

फिर ऊपर के कमरे से वो तेरा चिल्लाना 

और तेरी आवाज सुन मुझको चैन आ जाना


अरे ये तू. भुल सकती हैं मगर में नहीं

सीढ़ियों की तरफ मेरा लपक के बढ़ जाना 

आधी सीढ़ियों तक वो तेरा उतर आना 

मेरे हाथों से तेरा वो किताब छुड़वाना 

तेरी हिरणी सी आंखों में वो मेरा डूब जाना


अरे ये तू भुल सकती हैं मगर में नहीं

तेरे भाई का मुझ पर वो शक का हो जाना 

चुपके से फिर उसका सीढ़ियों पर आना 

फिर मां और बाबूजी को आवाज लगाना 

और उनका गुस्से में आग बबूला हो जाना


अरे ये तू भुल सकती हैं मगर में नहीं

तेरे पिताजी का गांव में पंचायत लगाना 

मेरी मोहब्बत का सबके बीच तमाशा बनाना 

और मेरा तुझपे वो अटूट विश्वास जताना 

तेरे भाई का उसको जोर जबरदस्ती बताना


अरे ये तू भुल सकती हैं मगर में नहीं

घरवालों के पक्ष में वो तेरा मुकर जाना 

फिर पंचायत का एकतरफा फरमान सुनाना 

मेरे बाबूजी के हाथों मुझको सजा दिलाना 

मेरी मां का रो रोकर बुरा हाल हो जाना


अरे ये तू भुल सकती हैं मगर में नहीं

मेरे बाबूजी का मुझ पर वो जूता उठाना 

अपने कलेजे के टुकड़े को गधे पर बिठाना 

अपने हाथों मेरे चेहरे पर कालिख का लगाना 

आज मर गया मेरा बेटा - ये कहके मुझको अपने घर से भगाना


अरे ये तू भुल सकती हैं मगर में नहीं

फिर तेरे घर इक दिन वो बारात का आना 

खुशी खुशी तेरा वो दुल्हन बन जाना 

उसके साथ ब्याह के तेरा विदा हो जाना 

और ज़िंदगी के सितम से मेरा पागल हो जाना


अरे ये तू भुल सकती हैं मगर में नहीं

To be continue........


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Abstract