Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Aruna Joshi

Drama

2  

Aruna Joshi

Drama

कौन कहता है

कौन कहता है

1 min
339


कौन कहता है स्त्री अबला है ?

वह तो धरा का दूसरा रूप है।


जिसकी कोख से जन्म लेता है इंसान

पृथ्वी तो हर निर्माण का स्थान

क्या आपको इससे कोई एतराज है ?


जलधारा के सिंचन से धरती का रूप निखरे

स्नेह प्रेम से नारी माँ का रूप धरे

माता के त्याग को

क्या किसी ने नहीं जाना है ?


छिन-छिनकर पृथ्वी का किया विध्वंस

दबा-दबाकर नारी का किया नाश

क्या किसी ने भविष्य का सोचा है ?


कथा पुराणों ने कहा "यत्रनार्यस्तु...

नारी की हो रही जूतों से पूजा

क्या कभी किसी ने किया विमर्श है ?


जब भी पृथ्वी पर अत्याचार हुए

उसके अंगारों से युग जले

क्या सोचा कलयुग कैसै

खत्म होने वाला है ?


माता, बहना, पत्नी, कन्या जैसे

नारी के अलग-अलग रूप ऐसे

करो सम्मान उनका

विनती यह आपसे है।


Rate this content
Log in