Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Arpit Sharma

Inspirational

5.0  

Arpit Sharma

Inspirational

जय भारत । प्रथम भारत

जय भारत । प्रथम भारत

2 mins
246


एक लंबी चर्चा हुई

होनी भी चाहिए

पूछोगे कोनसी चर्चा

वही चर्चा

देसी विदेसी राष्ट्रप्रेम

कहोगे इसमे कोनसी नई बात है

फेसबुक पे देशभक्ति मत दिखाओ

ऐसा तो तुम कहोगे ही

क्यों कहोगे तो उसका भी कारण है

की तुम्हारे अंदर से लोहा लेने वाली

जो बात है ना उसको निकाल दिया गया है

तुम्हे लगता है जैसा है वैसा ही ठीक है

किसी ने कहा कि चाइना का विरोध करो

तो उसे पलट कर कहोगे तुम भक्त हो

हजारो कारण गिना दोगे की ऐसा संभव नही

देश मे बनता ही क्या जो खरीदे

देश की वस्तु टिकती कहा है इंटरनेशनल के आगे

यही तो सबसे बड़ी तकलीफ है जो

मुझे होती है

न जाने आपको किसी ने गर्व करना क्यों नही सिखाया

मेने सवाल किया तो आप भी सवाल दाग दोगे

कहोगे इतनी ही देश भक्ति है तो

आर्मी में क्यों नही गए ?

में या मेरे जैसे लाखो लोग जो स्वदेशी का

समर्थन करते है वो आपकी देश प्रेम पर

कोई प्रश्न चिन्ह नही लगा रहे

बस इतना कहना चाहते है

साहब आप जब कोई सामान खरीदने जाय

तो मेड इन इंडिया या कम से कम

मेक इन इंडिया जरूर देखें

इससे भी शायद किसी ओर देश को लाभ हो

लेकिन कम से कम

उसे बनाने के लिए किसी हिंदुस्तानी

को कुछ पैसे तो मिलेंगे

पहले बजाज काइनेटिक के साथ साझा में थी

आज बजाज खुद एक स्तम्भ है

पहले हीरो होंडा साझा में थी आज

हीरो खुद एक प्रमाण है

ऐसे कई उदाहरण हो सकते है

आज जो चीजे विदEशो की 

मदद से बन रही है कल

खुद बना सकेंगे

जय हिन्द । जय भारत । प्रथम भारत 



Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Inspirational