Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Surya Barman

Abstract Fantasy Inspirational

4  

Surya Barman

Abstract Fantasy Inspirational

जनरल विपिन रावत

जनरल विपिन रावत

1 min
304



जनरल रावत तुम थे महान देश ने तुमको खोया है ।

धरती माता भी फफक उठी और आसमान भी रोया है ।।


भारत मां के तुम थे सपूत अंतिम सांसों तक काम किया ।

तुम जैसे वीर सपूत को भी काल ने आकर घेर लिया ।।


भारत देश का हर बच्चा सदा तुम्हारा ऋणी रहेगा ।

जब तक गंगा, यमुना में जल है नाम तुम्हारा अमर रहेगा ।


तुम जैसे वीर सपूत धरा पर हरदम जन्म नहीं लेते ।

जो भारत मां की रक्षा के हित प्राणों की आहुति देते ।।


भारत देश का हर बच्चा जनरल तेरा गुण गान करेगा ।

भारत माता का हर सैनिक चरणों में तेरे नमन करेगा ।।


पत्नी भी तुम्हारी धर्म शील अंतिम सांसों तक साथ दिया ।

जब छोड़ चले तुम दुनिया को वहां भी तुमको थाम लिया ।।


असली जीवन सहयोगिनी बनी जीवन भर साथ निभाया ।

अपने हाथों से पकड़ तुम्हें प्रभु चरणों तक पहुंचाया ।।


भारत मां भी आज तुम्हें अश्कों से अभिनन्दन करती ।

तुम जैसे वीर सपूत को खोकर शत बार तुम्हें वन्दन करती ।।



Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Abstract