Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Rani Sah

Abstract Classics

4  

Rani Sah

Abstract Classics

ज़िंदगी अपनों के लिए

ज़िंदगी अपनों के लिए

1 min
602


जिएंगे अपनो के लिए

बेशर्ते दुख जितने भी मिले

अपनो के संग ज़िन्दगी की गीत गाते चलेंगे

कुछ रूठो को समय समय पर मनाते रहेंगे


जिएंगे अपनो के लिए

अपनो के संग हर रिश्ते निभाते चले

हम एक दूजे के स्वर से स्वर मिलाते चले

मिलकर चलो जीवन का अर्थ जान ले

भावनाओं से परे अच्छा बुरा पहचान ले


चलो कोई कहानी रच दे अपनेपन का

और ज़िन्दगी के अनुभवों के साथ उस प्रेम उपवन में चले

सचमुच जिस दिन ज़िन्दगी किताब सी होंगी

उसके हर पन्ने पे यादे बेहिसाब सी होंगी


अपनो के संग एक ऐसा दस्तान होगा

हर्ष और उल्लास के साथ जीता हर इंसान होगा

जिएंगे अपनो के लिए

ये सोच जब मन में छप जाएगी

हर दर्द हर तकलीफ़ पास आने से कतराएगी


जब थकने से लगो ज़िन्दगी की गर्त में

कुछ हसीन लम्हों का ही आसरा होगा

यकीनन अपनों के साथ ही अलग कारवां होगा।


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Abstract