Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Ranjana Mathur

Inspirational

3  

Ranjana Mathur

Inspirational

इतनी श्रद्धा कैसे उपजी

इतनी श्रद्धा कैसे उपजी

1 min
294


जीते जी यदि रखते होते

माता-पिता में श्रद्धा तुम।

तो न दिखाई देते होते,

जगह-जगह पर वृद्धाश्रम।


बाद मृत्यु के जागी आस्था,

कर रहे तर्पण कर रहे श्राद्ध।

जिन्दा जिनकी सुध न ली कभी,

अब क्यों आई उनकी याद ?


डरते हो क्या यही सोच कर,

इक दिन अपने साथ यही होगा।

जैसी करनी वैसी भरनी है भाई,

जैसा किया फल भी वही भोगा।


करें न झूठा आडंबर व दिखावा

यही है मेरा इक छोटा अनुरोध। 

जो करते स्नेह व सम्मान उनका

उन्हें ही है श्राद्ध का कर्त्तव्य बोध। 


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Inspirational