Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

anuradha chauhan

Abstract

4  

anuradha chauhan

Abstract

हवा चली है कैसी

हवा चली है कैसी

1 min
111


हर पथ पे सन्नाटा पसरा,

हवा चली है कैसी।

नर-नारी घर में कैद हुए,

पड़ी दृष्टि ये कैसी।


कैसी विपदा आन पड़ी है,

अपने भी दूर हुए।

हर और मची है त्राहि-त्राहि,

सपने भी चूर हुए।


अपने-अपने घरों में बंद,

ये लाचारी जैसी।

हर पथ पे सन्नाटा पसरा,

हवा चली है कैसी।


नर-नारी घर में कैद हुए,

पड़ी दृष्टि ये कैसी।


सूनी राहें सूनी गलियाँ,

सुनी नहीं किलकारी।

फूलों सी महकती थी कभी,

सूनी है फुलवारी।


कलरव करते पंछी सोचें,

चुप-चुप धरती कैसी।

हर पथ पे सन्नाटा पसरा,

हवा चली है कैसी।


नर-नारी घर में कैद हुए,

पड़ी दृष्टि ये कैसी।


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Abstract