Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Surya Barman

Abstract Inspirational

4  

Surya Barman

Abstract Inspirational

गुरु जी

गुरु जी

1 min
269


नित्य प्रातः उठ जो करें,

गुरु चरण प्रणाम ।

सच कहता हूं आपसे,

उसका होता नाम ।।


लगनशील संसार में,

पाते हैं सम्मान ।

मूरख को सद् ज्ञान का,

गुरु देत वरदान ।।


प्रथम गुरु माता बनी,

इसका रखना ध्यान ।

गुरु चरण में बैठकर,

मूढ़ बनें विद्वान ।।


मृग की भांति खोजते,

लोग यहां भगवान ।

गुरु बिना मिलता नहीं ,

कभी किसी को ज्ञान ।।


गुरु से बड़ा जगत में,

कोई नहीं सुजान ।

रखते हैं भगवान भी,

गुरु चरण का मान ।।


धन वैभव पर कर रहा,

माणिक तू अभिमान ।

गुरु भक्ति से ही मिले,

सबको श्री भगवान ।।


फूला फूला फिर रहा,

अपना करें बखान ।

गुरु ज्ञान का सिंध है,

माणिक तू अनजान ।।


कहते हैं संसार से,

धीर वीर बलवान ।

अज्ञानी विज्ञानी बनें,

गुरु महिमा पहचान ।।



Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Abstract