Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Meena Mallavarapu

Abstract Inspirational

4  

Meena Mallavarapu

Abstract Inspirational

गर प्यार न होता...

गर प्यार न होता...

1 min
242


गर प्यार न होता,तो क्या होता

बंजर दिल की ख़ूबसूरत ज़मीं होती

खाली खाली आसमान होता

 हर हस्ती की अलग ही पहचान होती


कर्कश झरनों का कल-कल होता

कुहू-कुहू,पीहू-पीहू में कहां मिठास होती

मुस्कुराहट का क्या होता 

खिलखिलाते शिशुओं की आस न होती


सूखा सूखा, नीरस हर पल होता

पानी और पेड़ के रिश्ते में वह बात न होती 

धरा आसमान में गर प्यार न होता

सारे ब्रह्मांड की न जाने क्या गत होती


धूप छांव का रिश्ता,इन्सान का इन्सान से रिश्ता

 प्यार ही तो है धुरी हर रिश्ते की- 

 बिन इसके बने इन्सान शैतान-

 और यही प्यार बना दे इन्सान को फ़रिश्ता !


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Abstract