Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Meena Mallavarapu

Others

4  

Meena Mallavarapu

Others

दीवार

दीवार

1 min
277


मेरे मन ने पूछा-क्यों वह क्षुब्ध,क्यों नाराज़

क्या कह दिया तूने, क्या कर दिया तूने-

मेरे मन ने पूछा - क्या तू नहीं क्षुब्ध , नाराज़

क्या कह दिया उसने,क्या कर दिया उसने-

छोटी सी बात ,न जाने कब कर देती आगाज़

मनमुटाव का-रहे न उसके बाद कुछ बस में


शिकवे शिकायतों की लम्बी सूची हो जाती तैयार

मन ही मन दोस्त करने लगते एक दूजे पर वार

मन ही मन , तर्क पर तर्क हो जाते हैं ऐसे सवार

हर छोटे से छोटा मुद्दा बन जाए चाकू की धार

परत पर परत जमती ही जाती- विश्वास जाए हार

हज़ारो परतों के नीचे दबी वह शुरुआत अब याद नहीं


कोशिश अपने मन में झांकने की भी अब बेकार

दीवार तो खड़ी हो गई-कौन जीता,कौन गया हार

जानना मुमकिन नहीं -पर सच यही- है यह दीवार

दुश्मनी , नफ़रत , कल्मष का खाली न गया वार

पीढ़ी - दर पीढ़ी करेगी और भी पक्की यह दीवार 

कहां,कब हुई शुरुआत-कौन करेगा इनका उद्धार

        --------------- 



Rate this content
Log in